गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद बोले एडीजी, 'जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे..कार्रवाई ऐसी होगी कि नजीर पेश हो' | After the encounter of gangster Vikas Dubey, ADG said, 'The martyrdom of the soldiers will not go in vain .

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद बोले एडीजी, ‘जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे..कार्रवाई ऐसी होगी कि नजीर पेश हो’

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद बोले एडीजी, 'जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे..कार्रवाई ऐसी होगी कि नजीर पेश हो'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 10, 2020/12:45 pm IST

लखनऊ। कानपुर में 2 जुलाई को हुए पुलिसकर्मियों के हत्याकांड के बाद आज पहली बार यूपी पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस की। यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। एडीजी ने कहा, कानपुर में पुलिस जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। हत्यारों को लेकर जो भी कार्रवाई होगी, कानून के दायरे में रहकर होगी। उन्होंने साफ कहा कि कार्रवाई ऐसी होगी कि ऐसे मामलों के लिए नजीर पेश हो।

ये भी पढ़ें:  पाकिस्तान को बड़ा झटका, यूरोप के बाद अमेरिका ने भी पाक एयरलाइंस पर लगाया बैन,…

यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, कानपुर घटना में नामित और वांछित अपराधी अमर दुबे को आज सुबह मार गिराया गया है, इसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की गई है। उन्होने बताया कि मंगलवार की रात 50 हजार के इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी, संजीव दुबे और जाहन यादव को गिरफ्तार किया गया है। इस मुठभेड़ में श्यामू बाजपेयी जख्मी भी हुआ है। इन तीनों बदमाशों को चौबेपुर से ही पकड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले 82 बांग्लादेशी नागरिकों को जमानत

उन्होंने बताया कि हत्याकांड के ही प्रकरण में फरीदाबाद में हुई मुठभेड़ में कार्तिकेय प्रभात, अंकुर और उसके पिता श्रवण को भी पकड़ा गया है। इन सभी को पुलिस रिमांड पर ले आएगी। कांफ्रेंस में बताया गया कि अब भी पुलिस के २ हथियार AK47 और INSAS के रिकवरी के प्रयास जारी हैं। इन्हें बरामद नहीं किया जा सका है। बदमाशों के पास से 2 जुलाई की घटना में लूटी हुई 9 mm की सरकारी पिस्टल बरामद की गई है। इसके अलावा 2 और असलहों के साथ 44 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी रीवा में करेंगे एशिया के सबसे बड़े सोलर प्लांट का उद्घाटन…

वहीं प्रेस कांफ्रेंस में IG कानून व्यवस्था ज्योति नारायण ने बताया कि STF की एक अन्य टीम और 50000 रु. इनामी पन्ना यादव के बीच बहराइच में एक मुठभेड़ हुई जिसमें पन्ना यादव की मौत हो गई। गोरखपुर निवासी इस हिस्ट्रीशीटर अपराधी के ऊपर गैंगस्टर एक्ट, डकैती और लूट पाट के दर्जनों मुकदम्मे दर्ज़ थे।

ये भी पढ़ें: देश में बीते 24 घंटे में करीब 27 हजार कोरोना पॉजिटिव मिले, 475 ने त…

STF की एक अन्य मुठभेड़ में जनपद बागपथ में 30000 रु. इनामी राहुल उर्फ बिट्टू जनपद मुजफ्फरनगर निवासी को गिरफ्तार किया गया है। थाना बड़ौत में अपराधी ने एक स्कोरपियो चालक की हत्या कर वाहन लूटा था। अपराधी के कब्जे से एक अवैध तमंचा, कुछ कारतूस, एक मोटर साइकिल और कुछ नकदी बरामद हुई है।