सूरत हादसे के बाद भोपाल में बनाई गई 4 टीम, कोचिंग सेंटर्स का एकत्र करेंगी ब्योरा | After the Surat incident 4 teams formed in Bhopal

सूरत हादसे के बाद भोपाल में बनाई गई 4 टीम, कोचिंग सेंटर्स का एकत्र करेंगी ब्योरा

सूरत हादसे के बाद भोपाल में बनाई गई 4 टीम, कोचिंग सेंटर्स का एकत्र करेंगी ब्योरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 25, 2019/11:29 am IST

भोपाल। गुजरात के सूरत में हुए कोचिंग सेंटर हादसे के बाद मप्र में भोपाल की संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने चार टीमें बनाई हैं। ये सभी टीमें पूरे भोपाल की कोचिंग संस्थानों के बारे में ब्योरा इकट्ठा करेंगी। कोचिंग सेंटर्स को संभाग आयुक्त के दिए गए सुरक्षा मानकों का पालन करना जरूरी होगा।

कोचिंग संस्थानों को दिए गए सुरक्षा मानकों पर 28 मई तक पालन करना जरूरी होगा। बता दें कि गुजरात में सूरत के सरथाना इलाके की एक कोचिंग सेंटर में शुक्रवार को लगी भीषण आग में छात्रों सहित 20 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर पूरे देश में हड़कंप मच गया था। पुलिस ने बिल्डर और कोचिंग संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। बताया जा रहा है इस घटना के बाद से बिल्डर फरार हैं।

यह भी पढ़ें : मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम रखा ‘नरेंद्र दामोदर दास मोदी’, बताई ये वजह… 

फिलहाल सूरत पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा के मुताबिक कोचिंग संचालक की पहचान भार्गव भूटानी और बिल्डरों की पहचान हर्षुल वेकारिया और जिग्नेश पालीवाल के रूप में हुई है। फिलहाल भार्गव को गिरफ्तार कर लिया गया है।