लिखित आश्वासन के बाद आदिवासियों का आंदोलन खत्म, 15 दिन के भीतर जांच कराने की मांग | After the written assurance, tribals' agitation is over, demand for inquiry within 15 days

लिखित आश्वासन के बाद आदिवासियों का आंदोलन खत्म, 15 दिन के भीतर जांच कराने की मांग

लिखित आश्वासन के बाद आदिवासियों का आंदोलन खत्म, 15 दिन के भीतर जांच कराने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 13, 2019/5:48 am IST

बस्तर। दंतेवाड़ा के किरंदुल में आदिवासियों ने आंदोलन का सातवें दिन आखिरकार आंदोलन खत्म करने का ऐलान कर दिया है। आदिवासियों ने लिखित आश्वासन लिया है कि 15 दिन के भीतर जांच कराई जाए, आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: शहीद जवान को राजधानी के एयरपोर्ट पर दी जाएगी श्रद्धांजलि, सीएम ने जताया शोक

बता दे कि सरकार ने मंगलवार को हस्तक्षेप करते हुए हड़ताल को खतम कराने के लिए आंदोलनकारियों के पक्ष में कई घोषणाएं की। इनमें एक ग्राम सभा के प्रस्ताव की जांच भी है। बावजूद इसके आंदोलन स्थगित नहीं हो सका था। लेकिन बुधवार को धरना प्रदर्शन कर रहे आदिवासियों को प्रशासन ने अंतिम नोटिस जारी कर दोपहर 12 बजे तक धरना स्थल खाली करने के आदेश दिए थे।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री आज करेंगे पीएचई विभाग की समीक्षा बैठक, जानिए किन मुद्दों पर होगी 

गौरतलब है कि आदिवासी बैलाडीला के नंदीराज पहाड़ी पर खनन की अनुमति का विरोध कर रहे हैं। आदिवासियों का मानना है कि नंदग्राम पहाड़ की पूजा वे अपने कुलदेव नंदराज के रूप में करते हैं, इसलिए वे उस पहाड़ की खुदाई होने नहीं दे सकते हैं। इसको लेकर ही बीते 7 जून से आदिवासियों का समूह एनएमडीसी के सामने धरना देकर प्रदर्शन कर रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/a00Upjhx4W4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers