प्लेन हाइजैक की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकस, देश के सभी एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 23 Feb 2019 07:26 PM, Updated On 23 Feb 2019 07:18 PM

नई दिल्ली। मुंबई में प्लेन हाइजैक संबंधी धमकी भरा कॉल आने के बाद देश के सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद जहां एक तरफ सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं तो वहीं दूसरी तरफ देशभर के सभी हवाई अड्डों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बताया जा रहा है कि हाई अलर्ट शनिवार को मुंबई स्थित एयर इंडिया के कंट्रोल रुम में पाकिस्तान जानेवाली एक फ्लाइट को हाइजैक करने की धमकी के बाद जारी किया गया। वहीं सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से देश के सभी महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश के साथ ही कहा गया है कि पार्किंग में आनेवाली सभी गाड़ियों की कड़ाई से जांच करें।

हाई अलर्ट के बाद खाड़ी देशों और पाकिस्तान जाने वाले यात्रियों की प्लेन में बैठने से पहले गहन जांच की जा रही है। सीआईएसएफ के मुताबिक हमने हवाई अड्डे की तरफ आने वाली सभी गाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी है और साथ ही स्पीड ब्रेकर्स के जरिए गाड़ियों की रफ्तार धीमी कर दी है।

यह भी पढ़ें : मरवाही विधायक अजित जोगी बैठे धरने पर, सरकार पर लगाया घोषणापत्र की नकल का आरोप 

वहीं सभी एयरलाइंस से कहा गया है कि वे यात्रियों के विमान के अंदर प्रवेश से पहले सभी की गहन जांच करें। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे कई दौर की जांच के चलते समय से पहले एयरपोर्ट पहुंचे। क्योंकि, उन्हें जांच में लंबी लाइन का सामना करना पड़ा सकता है।

Web Title : After threat of Plane Hijack security agencies on the alert all airports on high alert

जरूर देखिये