जीत के जश्न में डूबी टीम इंडिया, ढोल ताशे पर विराट ब्रिगेड ने किया जमकर डांस... देखिए वीडियो | after wining series in australia team india dance in hotel

जीत के जश्न में डूबी टीम इंडिया, ढोल ताशे पर विराट ब्रिगेड ने किया जमकर डांस… देखिए वीडियो

जीत के जश्न में डूबी टीम इंडिया, ढोल ताशे पर विराट ब्रिगेड ने किया जमकर डांस... देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : January 8, 2019/5:26 am IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद विराट ब्रिगेड जहां जीत की खुशी से लबरेज है। जीत के बाद टीम इंडिया जश्न में डूबी है। विराट ब्रिगेड का जोर शोर से स्वागत हो रहा है। मैच खत्म होने के बाद टीम जैसे ही होटल पहुंची, उनका बैंड बाजे के साथ देश भक्ति की गीतों से भव्य स्वागत किया गया। फैंस के साथ विराट कोहली, रवि शास्त्री, हार्दिक पंडया ने जमकर डांस किया।

देखें वीडियो-

टीम इंडिया के होटल पहुंचने से पहले ही फैंस पहंच चुके थे। जैसी विराट ब्रिगेड ने होटल के मुख्य द्वार में प्रवेश किया। ढोल ताशे बजाकर प्रशंसकों ने विराट ब्रिगेड का स्वागत किया। टीम ने भी प्रशंसकों के साथ जमकर डांस किया।

आपको बतादें ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम किया । इस जीत के साथ ही भारत ऐसी पहली एशियाई टीम बन गई है जिसने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है। भारत को यह मौका 71 साल में पहली बार मिला है। विराट कोहली टीम इंडिया के पहले ऐसे कप्तान साबित हुए हैं, जिनकी कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज में हराया है। भारतीय टीम की इस जीत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है।

पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी का पहला पोस्टर रिलीज, विवेक ओबेरॉय होंगे मुख्य किरदार में

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 1947-48 में पहली बार टेस्ट सीरीज खेली थी। विदेश में भारत को दो साल बाद टेस्ट सीरीज में जीत हासिल हुई है। टेस्ट में विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने विदेश में चौथी और कुल 11वीं सीरीज जीती है। भारत अब तक ऑस्ट्रेलिया में 12 टेस्ट सीरीज खेल चुका है। उसने ऑस्ट्रेलिया में आठ सीरीज गंवाईं, जबकि तीन ड्रॉ रहे हैं। पाकिस्तान भी ऑस्ट्रेलिया में 1947-48 से टेस्ट सीरीज खेल रहा है। वह अब तक एक भी बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। इसी तरह श्रीलंका और बांग्लादेश को भी सफलता हासिल नहीं हुई है।