धारा 370 हटाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट, डीजीपी बोले- सुरक्षा में कोई लापरवाही मंजूर नहीं | after withdrawn article 370 alert in chhattisgarh

धारा 370 हटाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट, डीजीपी बोले- सुरक्षा में कोई लापरवाही मंजूर नहीं

धारा 370 हटाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट, डीजीपी बोले- सुरक्षा में कोई लापरवाही मंजूर नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : August 5, 2019/1:22 pm IST

रायपुर: मोदी सरकार द्वारा सोमवार को धारा 370 और 35 ए को हटाए जाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों की पुलिस और तैनात सेना के जवानों को अलर्ट जारी किया है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डीएम अवस्थी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

Read More: SDM कार्यालय में हत्या, पेशी पर आए कैदी को मारी गोली

वहीं, दूसरी ओर सरकार ने जम्मू-कश्मीर में भी सुरक्षा के मद्देनज देश के अन्य राज्यों से 8 हजार और जवान घाटी में भेजे जा रहे हैं। यूपी, ओडिशा, असम समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से इन अर्धसैन्य बलों को एयरलिफ्ट करके सी-17 विमान से कश्मीर भेजा जा रहा है। इससे पहले पिछले हफ्ते 10 हजार और फिर 28 हजार अर्धसैन्य बलों की टुकड़ी घाटी में तैनात की गई थी। इसी के साथ अब कश्मीर घाटी में 46 हजार अतिरिक्त अर्धसैन्य बलों की तैनाती हो गई है।

Read More: टीएस सिंहदेव बोले- धारा 370 हटाना एक पक्षीय फैसला, खतरे में छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों की अस्मिता

सरकार ने धारा 370 हटाने के बाद सेना और वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है वहीं उत्तरप्रदेश के मथुरा, अलीगढ़ समेत कईं राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिला प्रशासन में सभी के अवकाश रद्द कर दिए गए हैं। सघन तलाशी के साथ अयोध्या में राम जन्मभूमि पर पहरा बढ़ा दिया गया है।

Read More: धारा 370 हटाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू कश्मीर भेजे जा रहे 8 हजार और जवान

जानकारी के मुताबिक मथुरा में तैनात सीआरपीएफ और आरपीएफ के जवानों को जम्मू-कश्मीर रवाना किया गया है। मथुरा कैंट इलाके में स्ट्राइक वन कोर में भई गहमा गहमी देखी जा रही है। लखनऊ, अलीगढ़ में प्रशासन अलर्ट पर है, एएमयू के आसपास फोर्स तैनात की गई है।

Read More: अब तक जारी नहीं हुआ पुलिस परीक्षा का रिजल्ट, सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी, चक्का जाम कर उग्र आंदोलन की चेतावनी

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढाई गई है । पुराने लखनऊ समेत अन्य इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है । इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां पहले ही रद्द कर दी गई थीं।

Read More: धारा 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्तानी मीडिया, कहा एक ‘नस्ल के सफाये’ के लिए इज़रायली मॉडल अपना रही सरकार

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/9WiV1fUICz8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers