घाटी को फिर दहलाने की कोशिश में है 'जैश', पांच सौ किलो विस्फोटक का कर सकता है इस्तेमाल, कश्मीर में हाई अलर्ट | again Alert of terror attack in the kashmir valley

घाटी को फिर दहलाने की कोशिश में है ‘जैश’, पांच सौ किलो विस्फोटक का कर सकता है इस्तेमाल, कश्मीर में हाई अलर्ट

घाटी को फिर दहलाने की कोशिश में है 'जैश', पांच सौ किलो विस्फोटक का कर सकता है इस्तेमाल, कश्मीर में हाई अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : February 22, 2019/4:10 am IST

नई दिल्ली।  जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर घाटी को एक बार फिर दहलाने का ऐलान किया है। पुलवामा को दहलाने के बाद जैश अब 500 किलोग्राम विस्फोट से घाटी को दहलाने की साजिश रच रहा है। खुफिया जानकारी के मुताबिक बैग थामे कुछ आतंकी घाटी में दाखिल हो चुके हैं। एजेंसी ने आतंकियों का संदेश डिकोड कर लिया है। जिसमें जैश की ओर से कहा गया है कि पहले 200 किलो का विस्फोटक था, लेकिन इसबर 500 किलो का विस्फोटक होगा।

पढ़ें- जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं है नीतीश कुमार, बोले-मसले पर .

कश्मीर के चौकीबल और तंगधार में हमले की आशंका है। दोनों जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, सेना हर गाड़ी की कड़ाई से जांच कर रही है। खुफिया एजेंसियों ने यह भी सूचना दी है कि हमला हरे रंग की गाड़ी से हो सकता है। आम गाड़ियों को सेना के जवान जैसी गाड़ी में तब्दील किया गया है। आने वाले दो दिनों में हमले की आशंका है।

पढ़ें- तीन तलाक अध्यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, तीसरी बार जारी

रिपोर्ट के मुताबिक खुफिया एजेंसी की इस सूचना के बाद भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है। जम्मू कश्मीर की सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है। चप्पे-चप्पे पर सेना के जवान पैनी नजर बनाई हुई है। बीते दिन सेना और जम्मू कश्मीर के पुलिस ने साझा प्रेसवार्ता करके इस बात की जानकारी दी थी कि कश्मीर घाटी से जैश-ए-मोहम्मद के सारे आतंकियों का सफाया कर दिया गया है। इस बात से मौलान मसूद अजहर बौखलाया हुआ है। इसी बौखलाहट में मसूद एक बार फिर कश्मीर घाटी को दहलाने की साजिश रच रहा है।

पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमला, मोदी सरकार का बड़ा कदम, रोका जाएगा पाकिस्तान जान…

आपको बतादें पुलवामा आतंकी हमले के ठीक एक हफ्ते बाद जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर ने ऑडियो जारी किया है। ऑडियो में मसूद अजहर ने पुलवामा हमले में किसी तरह का हाथ होने की बात से इनकार किया है। जबकि हमले के बाद इसकी जिम्मेदारी जैश ने ली थी।

पढ़ें-तेजस भारतीय लड़ाकू बेड़े में शामिल, 123 विमानों को मिली क्लीयरेंस, …

ऑडियो में मसूद ने कहा- नरेंद्र मोदी कश्मीर में पूरी तरह फेल हो गए हैं। पुलवामा हमले से हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2019 के लोकसभा चुनाव में घाटा होगा। मसूद अजहर बोला, ‘जितनी गाली देनी है दे दो मुझे, लेकिन आदिल अहमद के खिलाफ कुछ न कहना। कश्मीर में आजादी की लड़ाई अपने पैरों पर खड़ी हो चुकी है। वहां किसी विदेशी ताकत की जरूरत नहीं है।