रेखा के लिए उम्र बस एक नंबर, 65 की आयु में भी दिखती हैं यंग | Age just one number for the rekha She looks younger even at the age of 65

रेखा के लिए उम्र बस एक नंबर, 65 की आयु में भी दिखती हैं यंग

रेखा के लिए उम्र बस एक नंबर, 65 की आयु में भी दिखती हैं यंग

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 08:27 AM IST, Published Date : December 4, 2022/8:27 am IST

मुंबई। मायानगरी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार रेखा का आज जन्मदिन है। 10 अक्टूबर 2019 को वे 65 साल की हो चुकी हैं। फिल्म नगरी में एंट्रेस के बाद से रेखा हमेशा से ही सुर्खियां बटोरती आईं हैं। अपनी निजी और फिल्म लाइफ को लेकर रेखा हमेशा लोगों के बीच चर्चा का विषय रही हैं। बॉलीवुड में कहा जाता है कि रेखा की खूबसूरती के पीछ कई राज हैं। जिसमें ढेर सारा पानी पीने से लेकर आयुर्वेद के कई नुस्खे शामिल हैं। रेखा अपनी डाइट को लेकर बहुत कॉंसिस हैं।

ये भी पढ़ें- कई साल तक पापा करते रहे रेप, चुप खड़ी देखती रहती मां, सेना के जवान …

अभिनय में रेखा ने खुद को साबित किया है। डांस में भी रेखा को महारत हासिल है। रेखा ने अपने एक इंटरव्यु में बताया था कि असल में वे कभी एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थीं। रेखा ने बताया था कि परिस्थितियों ने उन्हें जबरदस्ती एक एक्ट्रेस बना दिया ।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग ने दी इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पहाड़ों में …

रेखा ने कहा कि मैं रातों-रात एक स्टार बन गई थी लेकिन जब सक्सेस मिलनी शुरू हुई तो मुझे अहसास हुआ कि केवल स्टार बनने से आप इंडस्ट्री में पहचान नहीं बनाते हैं। बल्कि एक आर्टिस्ट भी बनना आपको जरूरी होता है। मेरी मां की मदद से मैं स्टार बनीं और एक्टिंग की दुनिया को मैंने चुना। मुझे तो मार-मारकर एक्टर बनाया गया।

ये भी पढ़ें- सीएम का बयान, आतंकियों की मौत पर आंसू बहाती हैं सोनिया गांधी, देश न…

रेखा के मुताबिक उन्होंने कभी डांस नहीं सीखा जबकि उनका पूरा परिवार डांस के प्रोफेशन में था। उनकी मां ने उन्हें जबरदस्ती डांस स्कूल भेजा जहां रेखा ने कभी सीरियस होकर डांस नहीं सीखा।

ये भी पढ़ें- सरकारी गौशाला में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मवेशियों की मौत, आहार में बा…

सदाबहार रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 में चेन्नई में हुआ था। रेखा साउथ के मशहूर एक्टर जैमिनी गणेशन की बेटी हैं। रेखा की मां पुष्पावल्ली तेलुगु अभिनेत्री थीं। । 1966 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रेखा का फिल्मी दुनिया का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। अपने 50 साल के फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इनमें से कुछ फिल्म B ग्रेड भी रहीं। रेखा ने अपने करियर की शुरुआत ‘सावन भादो’ फिल्म से की थी यह उनकी पहली हिट फिल्म भी थी, मगर ‘प्राण जाए पर वचन न जाए’ भी एक ऐसी फिल्म थी जिसके कई सीन में रेखा लगभग न्यूड नजर आयी थीं । वहीं रेखा  को पहली ही बॉलीवुड फिल्म में यौनशोषण का सामना करना पड़ा। जो कि कई साल बाद रिलीज हुई थी। दरअसल फिल्म ‘अंजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान वह एक दिन फिल्म के रोमांटिक गाने की शूटिंग के लिए पहुंची थीं और जैसे ही  डायरेक्टर ने एक्शन कहा वैसे ही फिल्म के लीड एक्टर विश्वजीत ने उन्हें होठों पर किस करना शुरू किया और यह किस लगभग पांच मिनट तक चलता रहा।