फेसबुक और जियो में करार, मुकेश अंबानी बोले- डिजिटल इंडिया के लक्ष्य को हासिल करने में मिलेगी मदद | Agreement between Facebook and Jio, Mukesh Ambani said - will help in achieving the goal of Digital India

फेसबुक और जियो में करार, मुकेश अंबानी बोले- डिजिटल इंडिया के लक्ष्य को हासिल करने में मिलेगी मदद

फेसबुक और जियो में करार, मुकेश अंबानी बोले- डिजिटल इंडिया के लक्ष्य को हासिल करने में मिलेगी मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 22, 2020/7:05 am IST

नई दिल्ली। सोशल मीडिया साइट फेसबुक और जियो में सबसे बड़ी डील हो गई है। दोनों के बीच 43 हजार 574 करोड रुपए की डील हुई है। फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेन का ऐलान किया है।

पढ़ें- पीएम मोदी के आवास में कैबिनेट समिति की बैठक आज, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन.

पढ़ें- लॉकडाउन में प्रदेशवासियों को बिजली बिल में राहत, बिल हाफ योजना के त…

भारत के छोटे कारोबारियों को मिलेंगे व्यवसाय

रिलायंस जियो में हिस्सेदारी खरीदने के बाद छोटे हिस्सेदारों की श्रेणी में फेसबुक की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा होगी। जियो के 38.8 करोड़ ग्राहकों के साथ फेसबुक को ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक पहुंचने में मदद मिलेगी। भारत में 6 करोड़ छोटे व्यवसायों के लिए अवसर पैदा करने में मदद करेगा। तेजी से आगे बढ़ती डिजिटल इकोनॉमी में बिजनेस को ज्यादा बेहतर ढंग से काम करने में मदद मिलेगी।

पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों में फिर से आई तेजी, जानें नया रेट, लेकिन निवेश…

इस डील से फेसबुक को जियो के जरिए तेजी से अपना बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी। वहीं, जियो को अपने कर्ज में कटौती करने में मदद होगी। फेसबुक के मुताबिक, निवेश भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। जियो भारत में जो बड़े बदलाव लाया है, उससे हम भी उत्साहित हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा, जियो और फेसबुक के बीच साझेदारी से प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया मिशन को और मजबूती मिलेगी। इससे ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भी सुविधा होगी।