महाराष्ट्र में बनी बात, NCP-कांग्रेस-शिवसेना के बीच हुआ समझौता, कभी भी हो सकता है CM के नाम का ऐलान | Agreement between NCP-Congress-Shiv Sena in Maharashtra

महाराष्ट्र में बनी बात, NCP-कांग्रेस-शिवसेना के बीच हुआ समझौता, कभी भी हो सकता है CM के नाम का ऐलान

महाराष्ट्र में बनी बात, NCP-कांग्रेस-शिवसेना के बीच हुआ समझौता, कभी भी हो सकता है CM के नाम का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 15, 2019/12:18 pm IST

मुंबई। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के दौरान तीन पार्टियों के बीच सहमति बनी है। सूत्रों के मुताबिक तीनों पार्टी के प्रमुख नेताओं ने ऐलान किया है कि आने वाले एक दो दिन के भीतर महाराष्ट्र में सरकार का गठन कर लेंगे। वहीं तीनों पार्टियों में मंत्रीमंडल को लेकर समझौता होते ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा।

Read More News:पूर्व CM नहीं लड़ पाएंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

खबरों की मानें तो महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। लेकिन अभी इसकी पुष्टि होना बाकी है। बता दें कि कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की लगातार बैठकें हो रही हैं और ये सभी नेता शिवसेना के नेताओं से लगातार संर्पक में हैं। शरद पवार ने मीडिया से कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार जरूर बनेगी और पांच साल तक चलेगी। इसके लिए जरूरी है कि सभी तीनों दलों को सरकार में शामिल होना होगा।

Read More News: 17 को साफ हो जाएगी महाराष्ट्र की तस्वीर, शिवसेना से ही होगा सीएम

वहीं, तीनों दलों में कई अहम मुदृदों को लेकर बैठकें चल रही हैं। जिसमें एनसीपी और शिवसेना का ढाई -ढाई साल का मुख्यमंत्री होने की बात सामने आ रही है। इसके अलावा महाराष्ट्र में मुसलमानों को 5 फीसदी आरक्षण फिर से लागू करना। इन सब के अलावा कि शिवसेना और एनसीपी के 14-14 मंत्री होंगे, जबकि कांग्रेस के 12 मंत्री और साथ में कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद भी देने की बात है।

Read More News:सीएम ने की केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाक़ात, 32 लाख मीट्रिक टन चाव…

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/n-0tpDqFA6Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>