कृषि मंत्री चौबे ने केंद्र पर लगाया अनदेखी करने का आरोप, खाद की कमी को लेकर बीजेपी सांसदों को लिखा पत्र | Agriculture Minister Choubey accused the Center of ignoring, wrote a letter to BJP MPs regarding the shortage of fertilizers

कृषि मंत्री चौबे ने केंद्र पर लगाया अनदेखी करने का आरोप, खाद की कमी को लेकर बीजेपी सांसदों को लिखा पत्र

कृषि मंत्री चौबे ने केंद्र पर लगाया अनदेखी करने का आरोप, खाद की कमी को लेकर बीजेपी सांसदों को लिखा पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 27, 2021/7:34 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। राजीव भवन में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य में खेती से जुड़े विषयों पर चर्चा कर अहम जानकारी साझा की है।  

पढ़ें- सहायक अध्यापक के 6696 पदों पर चयन की सूची जारी.. 30…

कृषि मंत्री ने बताया कि राज्य में 48 लाख हेक्टेयर में खरीफ फसल की खेती होती है। 39 लाख हेक्टेयर में केवल धान की फसल की जाती है। 

पढ़ें- 7th pay commission, सरकारी कर्मचारियों के DA, DR को लेकर वित्त मंत्रालय और अफसरों की बैठक में क्या फैसला निकला..सबको था इस दिन का इंतजार

खरीफ फसलों की बुआई का काम शुरू हो गया है। मंत्री चौबे ने आरोप लगाया है कि खेती की शुरुआत हो चुकी है लेकिन केंद्र सरकार ने राज्य को खाद मुहैया नहीं करा रही है। कृषि मंत्री ने आगे केंद्र पर छत्तीसगढ़ की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें- जम्मू में वायुसेना अड्डे पर 2 विस्फोट में ड्रोन्स क… 

12 लाख मीट्रिक टन रासायनिक उर्वरकों की मांग की थी

उन्होंने आगे भाजपा नेताओं पर भी निशाना साधा। उनकी मानें तो बीजेपी के नेता किसानों के मुद्दें को लेकर केंद्र से बात नहीं करते। चर्चा में उन्होंने बताया कि राज्य के 12 लाख मीट्रिक टन रासायनिक उर्वरक की मांग को केंद्र ने स्वीकृति नहीं दी है।   

पढ़ें- जम्मू में निशाने पर थे एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर्स, से…

राज्य में खाद की कमी को लेकर कृषि मंत्री ने भाजपा के सभी सांसदों को पत्र भी लिखा है। उन्होंने बताया कि सीएम बघेल ने भी भारत सरकार को इस विषय पर पत्र लिखा है। छत्तीसगढ़ में खाद की कमी दूर करने का जिक्र किया गया है।