अगस्ता डील केस, बिचौलिए मिशेल को ईडी ने किया गिरफ्तार, अदालत ने भेजा 7 दिन की रिमांड पर | Agusta Deal case, ED arrest middleman Mitchell, court sent on 7-day remand

अगस्ता डील केस, बिचौलिए मिशेल को ईडी ने किया गिरफ्तार, अदालत ने भेजा 7 दिन की रिमांड पर

अगस्ता डील केस, बिचौलिए मिशेल को ईडी ने किया गिरफ्तार, अदालत ने भेजा 7 दिन की रिमांड पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 22, 2018/12:45 pm IST

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता हेलीकॉप्टर डील मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने उसे गिरफ्तार करने के बाद विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत में पेश करते हुए पूछताछ के लिए उसकी 15 दिन की हिरासत मांगी। अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल ईडी को अदालत कक्ष के अंदर ही 15 मिनट तक पूछताछ करने की अनुमति दी। इसके बाद कोर्ट ने ईडी को मिशेल की सात दिन की रिमांड दी है।

बता दें कि सीबीआई पहले ही मिशेल को हिरासत में ले चुकी है। इसके बाद अब मनी लॉन्ड्रिंग केस में उसे ईडी ने गिरफ्तार किया है। मिशेल को यूएई में गिरफ्तार किया गया था, वहां से प्रत्यर्पण के बाद उसे भारत लाया गया था। अदालत ने उसे पांच दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। उसकी हिरासत अवधि बाद में पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई। इसके बाद चार दिन के लिये उसकी हिरासत और बढ़ा दी गई।

यह भी पढ़ें : लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई, 4500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों धराया हाउसिंग बोर्ड का क्लर्क 

अदालत ने मिशेल की जमानत याचिका पर फैसला 19 दिसंबर को सुरक्षित रख लिया था और उसे 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। मिशेल मामले में शामिल तीन बिचौलियों में से एक है। ईडी और सीबीआई इनकी संलिप्ता के संदर्भ में जांच कर रही है।