अगस्ता-वेस्टलैंड डील घोटाला, मिशेल के बाद 2 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार कर भारत लाए गए | Agusta-Westland deal After Michelle, two other accused also arrested and brought to India

अगस्ता-वेस्टलैंड डील घोटाला, मिशेल के बाद 2 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार कर भारत लाए गए

अगस्ता-वेस्टलैंड डील घोटाला, मिशेल के बाद 2 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार कर भारत लाए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : January 31, 2019/5:20 am IST

नई दिल्ली। अगस्ता-वेस्टलैंड डील घोटाले में भारत सरकार ने एक और कामयाबी हासिल की है। मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के बाद दो और आरोपियों को बुधवार देर रात गिरफ्तार कर भारत लगाया। ईडी ने राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को दुबई से गिरफ्तार कर प्राइवेट जेट से दिल्ली लाया गया।

बता दें कि दिसंबर 2018 में इसी मामले में आरोपी ब्रिटिश नागरिक मिशेल को यूएई से प्रत्यर्पित किया गया था। जबकि सक्सेना को यूएई की सुरक्षा एजेंसियों ने बुधवार सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया। सक्सेना पर मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड में प्रभाव रखने वाले वकील गौतम खेतान ने फर्जी इंजीनियरिंग कॉन्ट्रैक्ट बनाकर रिश्वत के पैसे हासिल किए। मामले में सक्सेना खेतान के साथ आरोपी है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका में ऐतिहासिक ठंड, माइनस 70 डिग्री तक गिर सकता है पारा, शिकागो नदी जमी 

सक्सेना के अलावा ईडी ने दीपक तलवार को भी गिरफ्तार किया है। तलवार पर भी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। तलवार पर एनजीओ के मध्याम से 90 करोड़ रुपए से ज्यादा के फंड का दुरुपयोग करने का आरोप है। जांच शुरू होते ही तलवार दुबई फरार हो गया था। उसके खिलाफ भारत में 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति को छुपाने के मामले की भी जांच चल रही है।

 
Flowers