CG-MP की विधानसभा भी लाया जा सकता है CAA के खिलाफ प्रस्ताव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दिए संकेत | Ahmed Patel, Congress: After Punjab, we are thinking about bringing a resolution against Citizenship Amendment Act in states like Rajasthan, Madhya Pradesh, Chhattisgarh

CG-MP की विधानसभा भी लाया जा सकता है CAA के खिलाफ प्रस्ताव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दिए संकेत

CG-MP की विधानसभा भी लाया जा सकता है CAA के खिलाफ प्रस्ताव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दिए संकेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 19, 2020/11:42 am IST

नई दिल्ली: पूरे देश में सीएए लागू होने के बाद भी एनआरसी और सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। वहीं, दूसरी ओर केरल और पंजाब की सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया, जो पास हो गया है। अब इस कानून को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस कानून के खिलाफ राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के विधानसभा में भी प्रस्ताव लाने की बात कही है।

Read More: CAA के समर्थन में विशाल तिरंगा रैली का आयोजन, सभी धर्मो के लोग हुए शामिल

अहमद पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हम आगामी दिनों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रस्ताव लाने के बारे में सोच रहे हैं। इस अधिनियम पर पुनर्विचार करना केंद्र सरकार के लिए एक स्पष्ट संदेश होगा। बता दें कि पंजाब सहित इन तीनों राज्यों में भी कांग्रेस की सरकार है।

Read More: ‘मोदी मस्जिद’ में गैर मुस्लिम को भी एंट्री, सैकड़ों सालों बाद दूसरे धर्मों के लोगों ने भी किया प्रवेश

गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाई थी। विशेष सत्र में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ लाया गया प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित हो गया। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा लाए गए इस प्रस्ताव में नए कानून को संविधान विरोधी और समाज को बांटने वाला बताया गया। आम आदमी पार्टी ने भी इसके पक्ष में वोट दिया। केरल के बाद इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव लाने वाला पंजाब दूसरा राज्य बन गया है।

Read More: गोद में मासूम की मौत के बाद मां ने उठाया खौफनाक कदम, 2 वर्षीय बच्चे की अस्पताल में हुई थी ठंड लगने से मौत !

 
Flowers