एयर इंडिया ने 4 कर्मचारियों पर की अनुशासनात्मक कार्रवाई, फ्लाइट में करते थे ऐसा काम | Air India disciplinary action on 4 employees

एयर इंडिया ने 4 कर्मचारियों पर की अनुशासनात्मक कार्रवाई, फ्लाइट में करते थे ऐसा काम

एयर इंडिया ने 4 कर्मचारियों पर की अनुशासनात्मक कार्रवाई, फ्लाइट में करते थे ऐसा काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 4, 2019/3:21 pm IST

नई दिल्ली। एयर इंडिया अपने चार कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। इन पर विमानों से भोजन और राशन सामग्री की चोरी का आरोप है। यह जानकारी एयर इंडिया के आला अधिकारियों ने दी।  इससे पहले एयर इंडिया चेयरमैन और एमडी अश्विनी लोहानी ने अगस्त, 2017 में एक आंतरिक पत्र में  कहा था, ऐसा देखा गया है कि ग्राउंड स्टाफ और अधिकारी विमान के गंतव्य तक पहुंचने के बाद बचे हुए खाने और राशन सामग्री का इस्तेमाल अपने निजी इस्तेमाल’ के लिए करते हैं। उन्होंने लिखा था किइस तरह के कार्यों में लिप्त अधिकारियों को निलंबित कर दिया जाएगा।

इस परिपत्र के जारी किए जाने के बाद से एयरलाइन ने बचे हुए खाने एवं राशन सामग्री की चोरी करते हुए मिले कैटरिंग विभाग के दो कर्मचारियों एवं केबिन क्रू के दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एयर इंडिया सूत्रों के मुताबिक इस काम में लिप्त पाए जाने पर कैटरिंग विभाग के एक सहायक प्रबंधक और एक वरिष्ठ सहायक को 63 दिन और तीन दिन के लिए निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया हुआ सख्त, 5 बैंकों पर लगाया जुर्माना 

बताया गया कि मार्च 2018 में नई दिल्ली-सिडनी मार्ग के केबिन क्रू के दो सदस्यों को चेतावनी दी गई और उन्हें घरेलू उड़ानों तक सीमित कर दिया गया।

 
Flowers