डेंगू से मौतें,अजय चंद्राकर ने कहा-जो जल्दी भर्ती हुए वे जल्द ठीक हुए,बारिश में लार्वा छिड़काव बेअसर | Ajay Chandrakar Statement :

डेंगू से मौतें,अजय चंद्राकर ने कहा-जो जल्दी भर्ती हुए वे जल्द ठीक हुए,बारिश में लार्वा छिड़काव बेअसर

डेंगू से मौतें,अजय चंद्राकर ने कहा-जो जल्दी भर्ती हुए वे जल्द ठीक हुए,बारिश में लार्वा छिड़काव बेअसर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 3, 2018/7:43 am IST

रायपुर। एक ओर जहां दुर्ग जिले में डेंगू से 38 मौत और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में डेंगू फैलने की शिकायतें आ रही हैं, वहीं दूसरी ओर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा है कि 3 या 4 दिन में जो लोग भर्ती हो गए, उनका स्वास्थ्य ठीक हो गया। लेकिन जो देर से भर्ती हुए, वो ठीक नहीं हो पा रहे। उन्होंने कहा कि डेंगू से हुई मौतों के लिए राज्य सरकार संवेदनशील है।

एक पत्रकारवार्ता में स्वास्थ्य मंत्री ने डेंगू से हुई मौतों पर कहा कि सब लापरवाही जरुर कह रहे हैं, मैं ये पूछ रहा हूं कि डेंगू को लेकर जो केंद्र या राज्य सरकार का प्रोटोकॉल है, उसमें कोई कमी हो तो बताएं। उन्होंने कहा कि हम लगातार दवाई डाल रहे हैं, लेकिन बारिश भी लगातार हो रही है तो लार्वा बह जा रहे हैं। यदि एक हफ्ते बारिश नहीं होगी तो दवा का असर ज्यादा होगा। उन्होंने कहा कि अब डेंगू के नए मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।

यह भी पढ़ें : परिवहन विभाग में थोक में ट्रांसफर, 18 परिवहन अफसर समेत 21 हुए इधर-उधर, देखिए लिस्ट

बता दें कि डेंगू से अब तक 38 मौतें हो चुकी हैं। वहीं राज्य के अन्य हिस्सों से भी डेंगू फैलने की शिकायतें आ रही हैं। कांकेर से लेकर जगदलपुर और अन्य कई जिलों में भी डेंगू पॉजीटिव मरीज मिले हैं।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers