अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी | Ajay Maken resigns as Delhi Congress chief, tweeted information

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 4, 2019/4:05 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में फेरबदल करना शुरू कर दी है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसी खबर है कि माकन को केंद्र की राजनीति में नई भूमिका दी जा सकती है।  अजय माकन ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी है। सूत्रों की मानें तो अजय माकन ने इस्तीफे को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है। चार साल पहले माकन ने दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाली थी, जब दिल्ली में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था।

पढ़ें-राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

अजय माकन के इस्तीफे की खबर इस बात से भी पुष्ट होती है क्योंकि उन्होंने शुक्रवार की सुबह एक ट्वीट किया और राहुल गांधी का आभार जताया। उन्होंने लिखा- 2015 विधान सभा के उपरान्त- बतौर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा, एवं हमारे नेता राहुल गांधी द्वारा, मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है।

पढ़ें-कमलनाथ ने हारे कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ की समीक्षा, कहा- फूलछाप अफसरों की लिस्ट मंत्रियों को 

सूत्रों का कहना है कि अब अजय माकन सेंट्रल रोल में दिख सकते हैं और संभव है कि वह लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे। इस्तीफे की घोषणा करने से पहले अजय माकन ने गुरुवार की रात राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी। दो बार सासंद रहे और केंद्र में मंत्री रहे अजय माकन ने अरविंद सिंह लवली को रिप्लेस कर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे।