जोगी ने अब्दुल हमीद हयात और बृजेश साहू को दिखाया बाहर का रास्ता, दोनों पार्टी से निष्कासित | Ajit Jogi Expelled Abdul Hamid Hayat And Brijesh sahu From the Janta Congress Jogi Party

जोगी ने अब्दुल हमीद हयात और बृजेश साहू को दिखाया बाहर का रास्ता, दोनों पार्टी से निष्कासित

जोगी ने अब्दुल हमीद हयात और बृजेश साहू को दिखाया बाहर का रास्ता, दोनों पार्टी से निष्कासित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 19, 2019/11:38 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अपनी पार्टी से दो नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने अब्दुल हमीद हयात और बृजेश साहू को निष्कासित कर दिया गया है। हालांकि अभी कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले कार्रवाई को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चर्चा है कि जोगी कांग्रेस के कुछ बड़े नेता कांग्रेस में वापसी की राह तलाश रहे थे।
उल्लेखनीय है कि जोगी कांग्रेस में काफी समय से उथल पुथल की स्थिति है। विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के भीतर कलह बढ़ने की खबरें भी आ रही थी। माना जा रहा है कि इसी के चलते इन दो नेताओं को निष्कासित किया गया। इस कार्रवाई के पीछे आपसी खींचतान को कारण माना जा रहा है। चर्चा यह भी है कि जोगी कांग्रेस के कुछ नेता घर वापसी के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं से संपर्क शुरू कर दिया था। कहा जा रहा है कि 5-6 पदाधिकारी कांग्रेस के संपर्क में हैं। इतना ही नहीं घर वापसी की कोशिश कर रहे नेताओं की प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से चर्चा की भी जानकारी सामने आ रही है। 28 जनवरी के आसपास वापसी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : प्रेम में असफल युवक ने इंस्टाग्राम पर Live आत्महत्या को दिया अंजाम 

जकांछ नेताओं के कांग्रेस में लौटने की चर्चा को तब और बल मिला, जब पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बिलासपुर प्रवास के दौरान जकांछ नेता संतोष कौशिक ने चकरभाठा में उनका स्वागत किया। कौशिक तखतपुर विधानसभा क्षेत्र से जकांछ के प्रत्याशी रहे और 49625 वोट हासिल किया। वह कांग्रेस की विजयी प्रत्याशी रश्मि सिंह से मात्र 2991 वोटों से पीछे रहे। जिन नेताओं के कांग्रेस में लौटने की चर्चा चल रही है, वे सभी हालिया चुनाव में जकांछ के प्रत्याशी रहे। इनमें बिल्हा से सियाराम कौशिक, मुंगेली से चंद्रभान बारमते एवं चैतराम साहू भाटापारा, बृजेश साहू और संतोष कौशिक के नाम शामिल बताए जाते हैं। ऐसे में जोगी कांग्रेस में इन दोनों नेताओं पर कार्रवाई को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

 
Flowers