पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना | Ajit Jogi Passed Away! President Ramnath Kovind and PM Modi Pay Tribute

पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 29, 2020/12:38 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आज राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। जोगी लंबे समय से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन की खबर मिलते ही सियासी गलियारों में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है। जोगी के निधन पर प्रदेश ही नहीं देश के कई हिस्सों से शोक संदेश आ रहे हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जोगी के निधन पर शोक व्यक्त किया था।

Read More: अनुष्का शर्मा को तलाक देकर देश के सामने मिसाल पेश करें विराट कोहली, जानिए भाजपा विधायक ने क्यों कही ये बात…

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा है कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी और कुशल प्रशासक थे। छत्तीसगढ़ राज्य और वहां के लोगों के विकास के लिए वे बहुत सक्रिय रहे। उनके परिवारजन, मित्रों और समर्थकों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं!

Read More: एक समय गांधी परिवार के फेवरेट थे अजीत जोगी, सोनिया- स्वर्गीय राजीव गांधी से इस तरह हुई मुलाकात

पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा है कि अजीत जोगी को जनसेवा का शौक था। इस जुनून ने उन्हें नौकरशाह और एक राजनीतिक नेता के रूप में कड़ी मेहनत की। वे गरीबों, विशेषकर आदिवासी समुदायों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत रहे। उनके निधन से दुखी। उनके परिवार के प्रति संवेदना।

Read More: अलविदा अजीत.. मैकेनिकल इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडलिस्ट, IAS-IPS के बाद अचानक राजनीति में मारी एंट्री

 

 
Flowers