रमन सिंह के गढ़ में अजीत जोगी की चुनौती, राजनांदगांव से लड़ेंगे चुनाव | Ajit Jogi, who will contest the election in front of Chief Minister Raman Singh, announcement Will s

रमन सिंह के गढ़ में अजीत जोगी की चुनौती, राजनांदगांव से लड़ेंगे चुनाव

रमन सिंह के गढ़ में अजीत जोगी की चुनौती, राजनांदगांव से लड़ेंगे चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 4, 2018/6:12 am IST

रायपुर। छग की राजनीति में कुछ दिलचस्प होता नजर आ रहा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत प्रमोद जोगी आगामी विधानसभा चुनावों में राजनांदगांव से चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि 11 फरवरी राजनांदगांव से चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे। यहां आपको यह बताते चले की अजीत जोगी का यह पैतरा नई राजनीतिक इच्छा नहीं बल्कि जोगी पिछले कई चुनावों में मुख्यमंत्री के सामने चुनाव लड़ने की बात करते आए है लेकिन उस समय कांग्रेस ने उन्हे अपनी इस ख्वाहिश को पूरा नहीं करने दिया। लेकिन अब जब वे खुद अपनी पार्टी के मुख्या है और पूर्ण रूप से कमान उनके हाथ में है तो वे अपनी इस पूरानी इच्छा को पूरा करने की कोशिश जरूर करेंगे।

देश प्रेम, अनुशासन और नेतृत्व का पाठ सीखते हैं एनसीसी कैडेट : डॉ. रमन सिंह

आपको बता दें कि राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र प्रदेश के मुख्यमंत्री डॅा. रमन सिंह का क्षेत्र रहा है और इसी सीट से वे चुनकर मुख्यमंत्री हुए है। वैसे आगामी 11 फरवरी को होने वाली इस घोषणा से पहले इस घोषणा का राजनीतिक विश्लेषण करना उचित नहीं लेकिन प्रदेश के राजनीतिक गालियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि जोगी का यह फैसला अपनी पूर्व पार्टी कांग्रेस के उन आरोपों को धता दिखाएगा जो वह जोगी की जाति पर आए फैसले के बाद से लगा रहे है। मतलब अजीत जोगी को अपने इस फैसले से दोहरा लाभ होने वाला है पहला मुख्यमंत्री के सामने चुनाव लड़ने से सुर्खिया बटोरेंगे जिसका लाभ उनकी पार्टी को अप्रत्याशिततौर पर मिलेगा और जनता के बीच निर्भक राजनेता की छवि भी बनेगी, वहीं कांग्रेस के आरोपों से क्लीन चीट जिसमें कांग्रेस उन्हे रमन का मित्र और चहेता बताती रही है।   

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers