सिख समुदाय के सर्वोच्च संगठन अकाल तख्त ने किया CAA का विरोध, कहा- यह देश के लिए ठीक नहीं है.. | Akal Takht, the supreme organization of the Sikh community, opposed CAA

सिख समुदाय के सर्वोच्च संगठन अकाल तख्त ने किया CAA का विरोध, कहा- यह देश के लिए ठीक नहीं है..

सिख समुदाय के सर्वोच्च संगठन अकाल तख्त ने किया CAA का विरोध, कहा- यह देश के लिए ठीक नहीं है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : February 15, 2020/11:03 am IST

नई दिल्ली। देश में नागरिकता कानून के विरोध में लगातार खबरें आ रही है। इसी कड़ी में अब सिख समुदाय के सर्वोच्च संगठन अकाल तख्त ने भी सीएए के विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है।

Read More News: रिटायर्ड फौजी की पत्नी ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, फैली सनसनी

दरअसल दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चीफ जफरुल इस्लाम खान और अकाल तख्त के चीफ ज्ञानी हरप्रीत सिंह का अमृतसर में नागरिकता कानून को लेकर बैठक हुई। इस दौरान मुस्लिम नेताओं ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को अपना समर्थन देने की बात कही।

Read More News: सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष को दी बधाई, सकारात्म..

अकाल तख्त के चीफ ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के अन्य संगठनों ने भी हमसे ऐसी ही अपील की थीं। इस कानून से अल्पसंख्यकों में डर और असुरक्षा का माहौल है और यह देश के लिए ठीक नहीं है।”

Read More News: भारत की तुर्की को दो टूक, जम्मू कश्मीर पर न करें बात तो दोनों देशों के लिए अच…

उन्होंने मुस्लिम नेताओं को विभिन्न हिंदू संगठनों से भी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ समर्थन लेने की बात कही है। इसके साथ ही हमने उन्हें सलाह दी है कि वह हिंदू नेताओं से भी इस मुद्दे पर चर्चा करें, जिस तरह उन्होंने मेरे साथ की है।’

Read More News: आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले पूर्व अफसर पर लगा PSA, आ…

मुस्लिम नेताओं का कहना है कि यह कानून भारत को सिर्फ एक धर्म के आधार पर बांटने का काम करेगी। जिसे लेकर मुस्लिम नेता अब अलग-अलग संगठनों से भी सीएए के खिलाफ विरोध करने की मांग कर रहे हैं। बात दें कि शिअद के नेता ने भी एक रैली में अल्पसंख्यकों को साथ लेकर चलने की बात कही थी।

Read More News: मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत, अब दोगुनी मिलेगी ​गैस सिलेंडर पर सब्सिडी

फिलहाल सिख समुदाय के सर्वोच्च संगठन के सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में अपना समर्थन देने के ऐलान के बाद मोदी सरकार को बड़ा झटका लगने वाला है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली का शाहीन बाग सीएए के खिलाफ प्रदर्शन का मुख्य केन्द्र बिंदु बन गया हैं।

Read More News: Bigg Boss 13: शिल्पा शिंदे का बड़ा खुलासा, कहा ‘सिद्धार्थ शुक्ला के साथ अफेयर…