जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच का बेटा मिजोरम से खेलेगा रणजी | Akhil Rajput News:

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच का बेटा मिजोरम से खेलेगा रणजी

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच का बेटा मिजोरम से खेलेगा रणजी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 5, 2018/10:12 am IST

नई दिल्ली। वर्तमान समय में लालचंद सीताराम राजपूत जिम्बाब्वे टीम के मुख्य कोच हैं, लालचंद राजपूत ने भारत की ओर से 1985 से 1987 के बीच 2 टेस्ट मैच और 4  एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलें हैं। लालचंद सीताराम राजपूत अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के भी कोच रहे हैं, लालचंद राजपूत से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच थे।

ये भी पढ़ें- स्कूल-कॉलेजों की छुट्टियों का ऐलान, दशहरा में 4 और दीपावली में 7 दिनों की छुट्टियां, देखिए आदेश

भारतीय टीम ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहली टी-20 वर्ल्ड कप जीती थी उस वक्त लालचंद राजपूत भारतीय टीम मैनेजर थे।लालचंद राजपूत का बेटा अखिल इस बार रणजी ट्रॉफी में डेब्यू कर रही मिजोरम की टीम से बतौर मेहमान खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरेंगे, अखिल बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर गेंदबाज है।

ये भी पढ़ें-बीजेपी की घोषणा पत्र समिति में रमन-बृजमोहन जैसे दिग्गजों के साथ ओपी चौधरी को भी तरजीह

आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए मिजोरम उन नौ नई टीमों का हिस्सा हैं जो प्लेट समूह से अपने अभियान की शुरूआत करने वाली है, कर्नाटक के पूर्व कोच पीवी शशिकांत मिजोरम टीम के कोच होंगे। मिजोरम क्रिकेट संघ ने अखिल के अलावा पंजाब के 29 साल के तरुवर कोहली और कर्नाटक के 27 साल के लेग स्पिनर सिनान अब्दुल खादिर को भी मिजोरम क्रिकेट टीम में शामिल किया है. तरुवर कोहली 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे.

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers