फिल्म रिव्यु- अक्षय कुमार की 'Kesari' कर देगी आपको दंग, 21 सिख सैनिकों ने 10 हजार अफगानी लड़ाकों को चटाई धूल

Reported By: Neelam Ahiwar, Edited By: Rupesh Sahu

Published on 22 Mar 2019 06:10 PM, Updated On 22 Mar 2019 06:10 PM

रायपुर । इस साल अक्षय कुमार ने फिल्म 'केसरी' के जरिए अपना खाता खोला है डायरेक्टर अनुराग सिंह और प्रोड्यूसर करण जौहर के बैनर तले बनी फिल्म केसरी ने रिलीज होते ही धूम मचा दी है । होली की खुमारी लोगों के जहन से अभी उतरी भी नहीं थी कि आजादी के जोश और जुनून की खुमारी दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रही है। जहां जनवरी में 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' ने दर्शकों का दिल जीता और 'मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी' ने दुनून को बनाए रखा, तो वहीं अब केसरी का जादू भी दर्शकों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। 'केसरी' की कहानी सन् 1897 में हुई बैटल ऑफ सारागढ़ी पर बेस्ड है।

ये भी पढ़ें-नोटबुक का टीज़र रिलीज : मैं तेरे गीत में सलमान का चला जादू

आपको बतादें कि फिल्म की कहानी 19वीं सदी की है जब भारत पर ब्रिटिश सेना का कब्जा था और अफगानी भारत पर कब्जा करना चाहते थे । वो पहले पंजाब पर कब्जा करना चाहते थे ताकी भारत पर कब्जा कर सकें, ऐसे में अफगान लड़ाकों ने सारागढ़ी चौकी को अपने कब्जे में लेने का प्लान बनाया । लेकिन सारागढ़ी चौकी पर 36 सिख रेजिमेंट के 21 सैनिक तैनात थे और इस टुकड़ी को लीड कर रहे थे हवलदार ईशर सिंह, 21 सैनिकों ने 10 हजार अफगानियों को धूल चटाई और आखिरी दम तक लड़ते रहे और सभी 21 सिख सैनिक शहीद हुए ये युद्ध विश्व इतिहास में दर्ज है । फिल्म में अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह का रोल प्ले किया है फिल्म का नाम केसरी रखा गया क्योंकि केसरी रंग बहादुरी का प्रतीक है । फिल्म में उन्हीं 21 सैनिकों के पराक्रम को दिखाया गया है ।

ये भी पढ़ें-अक्षय कुमार की फिल्म केसरी का नया गीत 'तेरी मिट्टी' रिलीज

डायरेक्टर अनुराग सिंह ने शानदार फिल्म बनाई है । अक्षय कुमार की वॉर एक्शन फिल्म केसरी एक ही दिन की कहानी है। सारागढ़ी चौकी पर 10 हजार अफगानी हमला बोलते हैं क्योंकि सारागढ़ी किले के जरिए वो भारत की दूसरी सीमा में घुसकर पंजाब पर कब्जा कर सकते थे । लेकिन हवलदार ईशर सिंह ने अपने 21 सैनिकों के साथ मिलकर अफगानियों को धूल चटाई और आखिरदम तक लड़ते हुए शहीद हुए।

ये भी पढ़ें-नोटबुक का नया प्रोमो देख आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे, देखिए वीड...

फिल्म में अक्षय कुमार ने उम्दा एक्टिंग की है परिणीति चोपड़ा कैमियो रोल में है । अपने अपने रोल में सभी साथी कलाकारों ने अच्छा काम किया है । पूरी फिल्म अक्षय कुमार के ईर्द-गिर्द घूमती है । फिल्म की स्पीड स्लो है लेकिन ये आपको बांधे रखेगी, वहीं सेकेंड हार्फ जबरदस्त है । इस दौरान आपको आजादी के लिए दीवानगी, देशभक्ति का जोश और जूनून लहू 'केसरी' रंग आपको देखने को मिलेगा, एंड में सिख सैनिकों के त्याग बलिदान और देशभक्ति देखकर आप रो पड़ेंगे। ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए क्योंकि इतिहास के पन्नों से निकली 'केसरी' एक शानदार कहानी है ।

Web Title : Akshay Kumar's 'Kesari' will make you angry 21 Sikh soldiers mate dust for 10 thousand Afghan fighters

जरूर देखिये