आखिरी टेस्ट में मैदान पर भारतीय टीम ने दिया कुक को गार्ड ऑफ ऑनर | Alastair Cook :

आखिरी टेस्ट में मैदान पर भारतीय टीम ने दिया कुक को गार्ड ऑफ ऑनर

आखिरी टेस्ट में मैदान पर भारतीय टीम ने दिया कुक को गार्ड ऑफ ऑनर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 7, 2018/12:33 pm IST

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट  टीम की ओर से टेस्ट क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक द ओवल में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं।
इंग्लैंड क्रिकेट  टीम के कप्तान जो रूट ने लगातार पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में भी टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

अपने करियर के आखिरी टेस्ट की पहली पारी के लिए मैदान पर उतर रहे कुक को इंग्लैंड क्रिकेट  टीम के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड क्रिकेट  टीम के चीफ सेलेक्टर एंड्र्यू स्ट्रॉस ने आखिरी बार टेस्ट कैप दिया, इसके साथ ही मैदान पर भारतीय टीम ने कुक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया, एलिस्टर कुक जब ड्रेसिंग रूम से पिच की ओर बढ़ रहे थे तब सभी भारतीय खिलाड़ियों ने दो तरफ बंट कर एलिस्टर कुक का सम्मान के साथ मैदान पर स्वागत किया और उन्हें सम्मान के साथ पिच तक ले गए, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने एलिस्टर कुक को शुभकामनाएं भी दी।

एलिस्टर कुक ने भारत के खिलाफ 2006 में टेस्ट डेब्यू किया था, और अब एलिस्टर कुक अपना आखिरी मुकाबाल भी भारतीय टीम के खिलाफ खेल रहे हैं, अपने डेब्यू मैच में ही स्पिनिंग ट्रैक पर शतक लगाने वाले कुक ने लगातार 160 टेस्ट खेलने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है, एलिस्टर कुक इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक टेस्ट रन और शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।


वेब डेस्क IBC24

 
Flowers