चमकी बुखार को लेकर मप्र में अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- बिहार की घटना भयावह | Alert in MP about chamki fever. minister said: Bihar's incident is frightening

चमकी बुखार को लेकर मप्र में अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- बिहार की घटना भयावह

चमकी बुखार को लेकर मप्र में अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- बिहार की घटना भयावह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 17, 2019/3:02 pm IST

खंडवा। बिहार में फैले चमकी बुखार को लेकर मध्यप्रदेश का स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है। विभाग ने प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने बिहार की घटना को भयावह बताते हुए कहा है कि हमने ऊपर से नीचे तक के अमले को जानलेवा बुखार के प्रति अलर्ट किया है।

बता दें कि चमकी बुखार से बिहार में हुई 110 से अधिक बच्चों की मौत मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने सोमवार को बिहार सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को नोटिस जारी किया है। आयोग ने एक्यूट इनसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या जापानी बुखार से हुईं मौतों पर रिपोर्ट मांगी है।

प्रियंका ने सलमान की ‘भारत’ को बताया नाच-गाने वाली फिल्म ? कहा- शादी नहीं इस हॉलीवुड फिल्म के लिए छोड़ी थी भारत 

साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस वाइरस से बचाव व रोकथाम संबंधी राष्ट्रीय कार्यक्रम के कार्यान्वयन की भी रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने कहा है कि यह भयावह बीमारी देश में जानलेवा हो रही है। कुछ समय पूर्व उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भी जापानी बुखार से हुई 60 बच्चों की मौत का हवाला दिया गया है।

 
Flowers