बांध से पानी छोड़े जाने के बाद दर्जनों गांवो में अलर्ट जारी, भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर | Alert issued in dozens of villages after release of water from the dam Due to heavy rains, rivers and streams are in spate

बांध से पानी छोड़े जाने के बाद दर्जनों गांवो में अलर्ट जारी, भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर

बांध से पानी छोड़े जाने के बाद दर्जनों गांवो में अलर्ट जारी, भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 29, 2019/6:04 am IST

सिवनी । जिले में बीती रात से जारी तेज बारिश के चलते क्षेत्र के सारे नदी-नाले उफान पर हैं । तेज बारिश के चलते एशिया के सबसे बडे मिट्टी के बांध संजय सरोवर बांध में भी पानी का जल स्तर बढ़ने पर बीती देर रात से बांध के 8 गेट खोल दिये गये हैं। बांध से 60 हजार क्यूसेक पानी छोडा जा रहा है ।

ये भी पढ़ें- इस नवरात्रि आप भी जाना चाहते हैं डोंगरगढ़ तो पढ़ें ये खबर, मां बम्ल…

पूरे प्रदेश के साथ-साथ सिवनी में भी तेज बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते जिले के सारे छोटे-बडे नदी- नाले उफान पर हैं, वैनगंगा नदी सहित क्षेत्र के सभी जलाशय इस समय पानी से लबालब हैं ।

ये भी पढ़ें- अश्लील वीडियो बनाकर करोड़ों वसूल चुकी युवती को पुलिस ने लिया रिमांड…

लगातार हो रही बारिश के चलते एशिया के प्रसिद्ध मिट्टी के बांध के रूप में विख्यात भीमगढ स्थित संजय सरोवर बांध में भी लगातार जलस्तर बढ रहा है। जिसे देखते हुए बांध के 10 में से 8 गेट बीती देर रात से खोले गये हैं। बांध के गेटों से लगभग 60 हजार क्यूसेक पानी छोडा जा रहा है । पानी छोडने के बाद प्रशासन ने बांध से प्रभावित होने वाले लगभग 50 गांवों में भी अलर्ट जारी किया गया है ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BaeqiZCHLaI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers