अली असगर बने कराह खान

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 21 Oct 2017 11:48 AM, Updated On 21 Oct 2017 11:48 AM

 'कॉमिडी नाइट्स विद कपिल' में  दादी के  किरदार से  फेमस रहे अली असगर इन दिनों स्टार प्लस के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल शो- ‘लिप सिंक बैटल’ का भारतीय संस्करण में नजर आ रहे है  इसमें न केवल बाॅलीवुड के सुपरस्टार्स शामिल होने वाले हैं, बल्कि टेलीविजन के चर्चित कलाकार और खेल जगत के खिलाड़ भी शामिल होंगे। इसके प्रत्येक एपिसोड में दो नामचीन हस्तियां आमने-सामने होंगी, इसमें दोनों अपने जुनून और सुपरहिट गानों पर लिप सिकिंग के जरिये दर्शकों का दिल जीतने की प्रतिस्पर्धा करेंगे! इस शो के माध्यम से अली असगर फिर से  एक नए अवतार पर नज़र आने  वाले है पेश  है  उनसे ibc 24 के लिए रेणु नंदी की  विशेष बातचीत-

 

   

. इस शो में आपकी भूमिका क्या है?

मैं इस शो में कराह खान के रूप में नजर आऊंगा। इस शो में काॅमेडी का टच देने के लिये मैं स्वयं को असली बताता हूं, जबकि फराह को नकली। मेरा मजाकिया अंदाज और हाजिर-जवाबी निश्चित रूप से इस शो में आने वाले सितारों के लिये माहौल को खुशनुमा बना देगा। दर्शक मुझे अलग-अलग किरदारों में देख पायेंगे। इसमें मैं कई तरह के वेश बनाता हूं, जानी-मानी हस्तियों और फिल्मों के नामचीन किरदारों की नकल करता हूं। इस शो के सेट पर सीखने के लिये काफी कुछ मिलता है। 

 

. इस शो में काम करने के पीछे क्या वजह रही?

मैं काफी समय से फराह के साथ काम करना चाह रहा था, मगर मुझे अवसर नहीं मिल पा रहा था। इस शो के लिए जब उन्होंने मुझे बुलाया और इस शो के काॅन्सेप्ट के विषय में बताया तो मेरे पास ना कहने का कोई सवाल ही नहीं था। इस शो में दो सितारे बाॅलीवुड के गानों पर एक-दूसरे से मुकाबले करेंगे, जानकर काफी दिलचस्प लगा। उनके हुनर को तीन अलग-अलग स्तरों पर परखा जायेगा और जो सबसे ज्यादा मनोरंजन कर पाने में सफल रहेगा, जीत उसी की होगी। इस मंच पर अपने पसंदीदा सितारों को राष्ट्रीय टेलीविजन पर कड़ा मुकाबला करते हुए देखना जहां दर्शकों के लिये कितना मनोरंजक होगा।

 

. मंच पर जो जोड़ियां आ रही हैं क्या आपको उसमें कोई पैटर्न नजर आ रहा है?

‘लिप सिंग बैटल’ में मुकाबले के लिये बुलाई जाने वाली जोड़ियों में मैंने कोई पैटर्न नहीं देखा है। इतना ही नहीं, आप ऐसे सितारों को भी देखेंगे, जिन्हें आपने एक साथ शायद ही कभी देखा होगा। यहां सितारे ना तो अपनी फिल्म या किसी शो का प्रमोशन करने आ रहे हैं, बल्कि एक बेहतरीन समय बिताने आ रहे हैं!

 

. सितारे जिन गानों पर मुकाबला कर रहे हैं, उन्हें कैसे चुना जाता है?

ये गाने प्रतियोगियों द्वारा खुद चुने जा रहे हंै, सामान्यतौर पर वो इस तरह के गाने चुन रहे हैं जो उनके पसंदीदा हैं या फिर जिन पर वो हमेशा से परफाॅर्म करना चाहते थे! यह एक ऐसा कंसेप्ट है, जिसमें सितारे अपने पसंदीदा चर्चित गानों पर परफाॅर्म करके अपने अंदर का जुनून दिखा रहे हैं, किसी और की तरह बनने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही अपने पसंद के गाने पर परफाॅर्म करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे। उदाहरण के लिये कहूं तो फराह, ने जब ऋषि जी की फिल्म ‘कर्ज’ के ‘ओम शांति ओम‘ पर परफाॅर्म किया तो सही मायने में पूरा जुनून दिखाया था, वो हमेशा से ही मोंटी अवतार में आना चाहती थीं!

 

. अब तक आपने कौन-सी सबसे रोमांचक जोड़ी देखी?

मैंने बाॅलीवुड के कई नामचीन हस्तियों के साथ शूटिंग की है, जैसे करण जौहर, परिणीति चोपड़ा, फरहान अख्तर, अर्जुन कपूर। इस शो में सिर्फ अभिनेता ही नहीं, निर्देशक, गायक भी शो का हिस्सा बन रहे हैं, जैसे शान और विशाल का आमना-सामना हुआ! हमारे शो में टेलीविजन जगत की प्रसिद्ध जोड़ी नकुल मेहता और सुरभि चंदना भी आये, जिन्होंने अपने मनोरंजक का असली अंदाज दिखाया! 

 

. हमें इस शो में कौन-सी रोमांचक जोड़ी देखने को मिलेगी?

कई सारी रोमांचक जोड़ियों को देखना मुझे बहुत पसंद आ रहा है। लेकिन कुछ जोड़ियां जैसे सानिया मिर्जा के साथ रणवीर सिंह, शिल्पा शेट्टी के साथ वरूण धवन या रवीना टंडन या जैकलीन फर्नांडीज और शाहिद कपूर, रोमांचक रही।  

 

. आपके हिसाब से फिल्मों में काॅमेडी का कम होना अच्छा है या बुरा?

अब लोगों की पसंद बदल रही है और इस स्थिति में ये अच्छा है। लेकिन जब इंडस्ट्री की बात आती है, हमें अपनी फिल्मों में गाने और डांस देखने के लिये जाना जाता है और बदलती पसंद फिल्मों को बुरी तरह प्रभावित कर रही है। किसी भी फिल्म में ह्नयूमर का होना एक बेहतर मनोरंजन का स्रोत होता है। इसके बावजूद कि गंभीर फिल्में ज्यादा सराही जाती हैं, लेकिन ज्यादातर अपनी काॅमेडी भूमिकाओं और अवतारों के लिये जाने जाते हैं और मैं उसको जारी रखना चाहता हूं, जब तक कि मेरी भूमिकाओं में काॅमेडी की जरूरत महसूस होती रहेगी। ये सारी चीजें नजरिये पर निर्भर करती है!

 

. आप फिल्मों और कई सारे शोज को एक साथ कैसे संभालते हैं?

कई सारे शोज को संभालना बहुत ही थका देने वाला होता है, लेकिन मैं उन सारे शोज में अपना बेहतर समय बिताता हूं। 

 

 

 

Web Title : ali asgar interview

जरूर देखिये