लड़की का हो चुका था अंतिम संस्कार, 10 दिन बाद लौट आई घर | Alive After Death:

लड़की का हो चुका था अंतिम संस्कार, 10 दिन बाद लौट आई घर

लड़की का हो चुका था अंतिम संस्कार, 10 दिन बाद लौट आई घर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : May 5, 2018/12:31 pm IST

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक परिवार जिसने अपनी बेटी को मृत मानकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। खबर के अनुसार यहां एक महिला  जो 25 साल की थी कुछ दिन पहले गायब हो गई थी। परिवार वालों ने पुलिस में मामला दर्ज किया लेकिन कुछ पता नहीं चला। जब 24 अप्रैल को नोएडा पुलिस को सेक्टर 115 में एक शव बरामद हुआ, जिसकी सूचना लड़की के परिवार को भेजी गई। महिला का शरीर पूरी तरह जला हुआ था और परिवार के सदस्यों ने उसे नीतू के रूप में पहचान लिया। जिसके बाद घरवालों से उसका अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन अंतिम संस्कार के 10 दिन बाद कुछ ऐसा हुआ कि परिवारवालों को यकीन कर पाना मुमकिन नहीं था।

यह भी पढ़ें : शेम…शेम…शेम… मनचलों की गंदी हरकत

दरसअल, हुआ ये कि जिस लड़की का अंतिम संस्कार किया गया था वो घर लौट आई, पहले तो लड़की के माता-पिता को समझ नहीं आया, लेकिन अचानक हुआ ये वाक्या परिवार के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था। जिसके बाद परिवार वालों की खुशी 7वें आसमान पर थी। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस घटना को लेकर कहा कि जब उन्हे नोएडा के सेक्टर 115 में शव मिला और नीतू के परिवार वालों को बताया गया क्योंकि शव पूरी तरह से जला हुआ था तो पहचान नहीं हो पाई लेकिन परिवार वाले बिना डीएनए मिलाए ही शव को ले आये। शव मिलने के अगले ही दिन परिवार वालों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

अचानक लड़की के घर आने पर जब पुलिस ने फिर से जांच शुरू कि तो जांच में पता चला कि वो किसी पूरन नाम के व्यक्ति के साथ रह रही थी। लेकिन पूरन का कहना था कि 5 अप्रैल को झगड़े के बाद वो घर छोड़कर चले गई थी। उसके बाद उसे लड़की के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

वेब डेस्क, IBC24