टूजी घोटाले में ए राजा, कनिमोझी समेत सारे आरोपी बरी | all accused Released, including A Raja and Kanimozhi, in 2G spectrum case

टूजी घोटाले में ए राजा, कनिमोझी समेत सारे आरोपी बरी

टूजी घोटाले में ए राजा, कनिमोझी समेत सारे आरोपी बरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 21, 2017/3:32 am IST

नई दिल्ली। पूरे देश को झकझोरने वाले यूपीए सरकार के टूजी घोटाले में एक नया मोड़ आ गया है। दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने इस कथित घोटाले के आरोपियों को बरी कर दिया है। आपको बता दें कि कथित टूजी घोटाले ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था और उन्हें यूपीए में शामिल सहयोगी घटक डीएमके कोटे के मंत्री ए राजा को बर्खास्त करना पड़ा था। इसी मामले में डीएमके प्रमुख करुणानिधि की बेटी कनिमोझी को भी आरोपी बनाया गया था, लेकिन आज पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

अदालत के फैसले के बाद राज्यसभा सांसद कनिमोझी ने अपने सभी समर्थकों का आभार जताया।

दूसरी ओर, पूर्व मंत्री ए राजा ने कहा कि वे लगातार कह रहे थे कि उन्हें फंसाया गया है और वे बेगुनाह हैं।

पटियाला हाउस अदालत के फैसले के बाद डीएमके समर्थकों में भारी उत्साह है। उन्होंने इसे सच्चाई की जीत बताते हुए ए राजा और कनिमोझी के समर्थन में पटियाला हाउस अदालत के बाहर जमकर नारे लगाए।

इस फैसले की गूंज तमिलनाडू में भी सुनाई दे रही है, जहां डीएमके कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए औऱ जमकर आतिशबाजी की।

बचाव पक्ष के वकील के मुताबिक अभियोजन पक्ष इस मामले में आरोप साबित करने में पूरी तरह नाकाम रहा।

सीबीआई ने अदालत के इस फैसले के बाद कहा है कि उसे अभी फैसले की प्रति नहीं मिली है, अदालत से फैसले की प्रति मिलने के बाद इसका अध्ययन किया जाएगा, इसके बाद ही कोई प्रतिक्रिया दी जाएगी।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24