कर्नाटक का नाटक जारी: रात भर विधानसभा में ही सोते रहे सभी भाजपा विधायक, अब आज होगा फ्लोर टेस्ट

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 19 Jul 2019 08:41 AM, Updated On 19 Jul 2019 08:41 AM

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट नही हो सका जहां आज शक्ति परीक्षण होगा। स्‍पीकर ने सदन एक दिन के लिए स्‍थग‍ित कर दिया था। इसके बाद बाद बीजेपी ने अपने विधायकों के साथ विधानसभा में ही धरना देना शुरू कर दिया। गुरुवार रात पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा अपने सभी साथी विधायकों के साथ फ्लोर पर सोते दिखाई दिए।

read more : 27 थाना प्रभारी एवं उपनिरीक्षकों का तबादला, नक्सल इलाकों में तैनात किए गए तेज तर्रार अफसर

बीजेपी के नेता बीएस येद‍ियुरप्‍पा ने गुरुवार को कहा था, हमारी मांग सिर्फ इतनी है कि आज ही फ्लोर टेस्‍ट कराया जाए। लेकिन मुख्‍यमंत्री इसके लिए तैयार नहीं हैं। वह सदन और लोगों का भरोसा खो चुके हैं। उनके पास सिर्फ 98 विधायक हैं। हमारे पास 105 सदस्‍य हैं।

read more : राजधानी में फिर गायब हुई दो बच्चियां, यहीं से गायब हुआ था 4 साल का वरूण मीना बाद में मिला था शव

दरअसल नंबर गेम के कारण कांग्रेस और जेडीएस की सरकार चाहती थी कि गुरुवार को सदन में फ्लोर टेस्‍ट न हो। वहीं बीजेपी ने साफ कर दिया था कि सदन में विश्‍वास मत गुरुवार को ही हा‍स‍िल किया जाना चाहि‍ए। इसके ल‍िए बीजेपी विधायकों ने राज्‍यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात की। इसके बाद राज्‍यपाल ने स्‍पीकर से कहा क‍ि वह गुरुवार ही विश्‍वासमत पर वि‍चार करें।

read more : पूर्व विधायक का धमकी भरा ऑडियो वायरल, निगम अधिकारी को कहा फिर से अतिक्रमण की गाड़ी नजर आयी तो आग लगा दूंगा

इधर, कांग्रेस विधायक एचके पाट‍िल ने सदन में कहा राज्‍यपाल की सलाह पर कहा, राज्‍यपाल सदन की कार्यवाही में हस्‍तक्षेप नहीं कर सकते हैं। सदन की कार्यवाही संव‍िधान के हिसाब से चलेगी। मैं राज्‍यपाल से कहना चाहूंगा कि वह सदन की कार्यवाही में हस्‍तक्षेप न करें।

read more : अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की नर्स ने की खुदकुशी की कोशिश, प्रबंधन पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

गुरुवार को विश्वास मत पर विधानसभा में बहस शुरू हुई, लेकिन कांग्रेस और जेडीएस दोनों ही मतदान कराने से हिचकिचा रहे हैं। बहस के दौरान अपनी बात रखते वक्त सदन में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू होता है या फिर हमारा व्हिप काम में आता है, तो दोनों ही तरफ से हमारी सरकार पर संकट बरकरार है।

Web Title : All BJP MLAs who slept in the Assembly all night, now will be the floor test.

जरूर देखिये