गांव में लगी भीषण आग के बाद लापता चारों बच्चे सुरक्षित मिले, आधा दर्जन से अधिक लोग झुलसे | All four children missing after a fierce fire in Hullpur village were found safe Scorched more than half a dozen people

गांव में लगी भीषण आग के बाद लापता चारों बच्चे सुरक्षित मिले, आधा दर्जन से अधिक लोग झुलसे

गांव में लगी भीषण आग के बाद लापता चारों बच्चे सुरक्षित मिले, आधा दर्जन से अधिक लोग झुलसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : May 7, 2020/4:02 am IST

श्योपुर। नरवाई जलाने से हुल्लपुर गांव में भीषण आग लग गई। किसान अपनी फसल काटने के बाद अपने खेत में आग लगा देता है, जिससे उसके खेत से कचरा और फसल के ठूंठ (नरवाई ) जलकर साफ हो जाते हैं। गांव में किसी किसान ने अपने खेत की नरवाई जलाई ओर उसी वक्त तेज़ हवाओ के साथ आंधी आई और जल रही नरवाई के तिनके हवा के साथ पास के गांव हुल्लपुर पहुंच गए। किसानों ओर ग्रामीणों का अनाज जो खुले मे रखा है, इन तिनकों ने सबसे पहले सूखे अनाज को अपना जद में ले लिया, धीरे- धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते देखते आग पूरे गांव में फैल गई। प्रशासनिक अमले को इसकी सूचना दी गई, खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा, प्रशासनिक अमले ने शिवपुरी, मुरैना ओर श्योपुर से फायर ब्रिगेड को बुलाया । इस दौरान सबसे पहले विजयपुर से दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची, हालांकि तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया । इस आग में कई मवेशियों की जलकर मौत हो गई, वहीं आग के बाद मची भगदड़ में गांव के 4 बच्चे भी लापता हो गए थे, जिन्हें ढूंढने के बाद चारों बच्चे सुरक्षित सोलर प्लांट के पास मिल गए हैं ।

ये भी पढ़ें- मोटर व्हीकल से जुड़े डॉक्युमेंट्स की वैधता 30 जून तक बढ़ी, सरकार ने…

मामला विजयपुर के ग्राम हुल्लपुर का है, जहां यह आग लोगों के लिए तबाही के मंजर से कम नहीं थी । आधा गांव जल राख हो गया, कई स्थानों पर सार में बंधे मवेशी भी बाग नही पाए और जलकर मर गए। घर के बाहर कटी रखी गेहूं की फसल- अनाज जलकर राख हो गया। घर में रखा जरूरत का सामान भी जल गया है।

ये भी पढ़ें- ड्राइवरों और नाइयों को मिलेगा पांच-पांच हजार रुपए, कोरोना संकट में …

बता दें कि कोरोनावायरस संकट की वजह से कई ग्रामीणों ने अपने घर में सामग्रियां सुरक्षित रखीं थी वह सब जल गई हालांकि प्रशासन ने अब उनको राहत देने की बात कही है। इस पूरी अफरातफरी में है 7 से 8 लोग आग से झुलसे हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।