आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय 14 अप्रैल तक रहेंगे बंद, आदेश जारी | All Government Office of Chhattisgarh will Closed till april 7, 2020

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय 14 अप्रैल तक रहेंगे बंद, आदेश जारी

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय 14 अप्रैल तक रहेंगे बंद, आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 31, 2020/4:10 pm IST

रायपुर: कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए भूपेश सरकार ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों को 14 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया था, लेकिन हालात को देखते हुए अब 14 अप्रैल तक कार्यालयों को बंद करने का निर्देश जारी कि है। बता दें कि सरकार ने केंद्र सरकार से एडवाजारी जारी किेए जाने के बाद यह फैसला लिया है।

Read More: कोराना वायरस ने कैदियों को कराया आजाद, सेंट्रल जेल से 60 दिन के पेराल पर 4 महिला सहित 600 कैदी रिहा

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत एक बड़ा निर्णय लेते हुए शिक्षा सत्र 2019-20 में कक्षा पहली से 8वीं स्तर तक तथा कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) दिए जाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने संचालक लोक शिक्षण को इसकी अनुमति प्रदान कर दी है।

पढ़ें- गोयल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बढ़ाए हाथ…

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य शासन द्वारा 19 मार्च से सभी स्कूलों को बंद करते हुए हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल की परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया। इसके बाद 20 मार्च से संपूर्ण छत्तीसगढ़ को लॉकडाउन किया गया। केन्द्र सरकार द्वारा 24 मार्च से संपूर्ण भारत को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है।

पढ़ें- राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के सभी अधिकारी मुख्यमंत्री राहत कोष में दे…

इतने लंबे समय तक स्कूल बंद होने के कारण शालाओं में स्थानीय स्तर पर आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं कक्षा पहली से 8वीं एवं कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं की संपन्न नहीं कराई जा सकी। निकट भविष्य में परीक्षा आयोजित कर पाना संभव भी प्रतीत नहीं होता। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा पहली से 8वीं तक तथा कक्षा 9वीं और 11वीं के अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) देने का निर्णय लिया है।

Image may contain: text

Image may contain: text

Image may contain: text