चीन से तनाव मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक, रक्षा मंत्री गुरुवार को देंगे राज्यसभा में बयान | All-party meeting on tension issue with China Defense Minister will give statement in Rajya Sabha on Thursday

चीन से तनाव मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक, रक्षा मंत्री गुरुवार को देंगे राज्यसभा में बयान

चीन से तनाव मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक, रक्षा मंत्री गुरुवार को देंगे राज्यसभा में बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 16, 2020/4:31 pm IST

नई दिल्ली । चीन के साथ जारी तनाव के बीच बुधवार को मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई, जानकारी के मुताबिक चीन मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार दोपहर 12 बजे राज्यसभा में बयान देंगे।

बता दें कि मोदी सरकार ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, इसमें कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए, ये बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा चीन के साथ विवाद पर लोकसभा में दिए गए बयान के बाद हुई।

ये भी पढ़ें- ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के विवादित ब्रेक्जिट विधेयक ने संसद में पहल…

दरअसल संसद सत्र में सरकार की ओर से बयान दिया गया है, लेकिन विपक्ष की ओर से चीन विवाद पर सरकार से चर्चा की बात कही जा रही थी। इसको लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में विरोध भी जताया था, लेकिन  केंद्र सरकार की ओर से चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने पर जोर दिया गया ।

ये भी पढ़ें-इंडोनेशियाई गश्ती जहाज ने आर्थिक क्षेत्र में चीन के जहाज का विरोध क…

कोरोनाकाल में मॉनसून सत्र की शुरुआत हुई और प्रश्नकाल को रद्द किया गया, इसके बाद कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियों ने  सरकार पर चीन के मसले पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें-ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के विवादित ब्रेक्जिट विधेयक ने संसद में पहल…

लोकसभा में रक्षा मंत्री ने अपने बयान में कहा था कि लद्दाख में स्थिति गंभीर है और चीन LAC की मौजूदा स्थिति को बदलने की कोशिश कर रहा है। राजनाथ ने बीते 6 माह की जानकारी देते हुए कहा कि हम इस विवाद को बातचीत से सुलझाना चाहते हैं लेकिन अगर परिस्थिति बदली तो इंडियन आर्मी तैयार है।