सख्त गाइडलाइन के साथ 21 सितंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, ऐसी रहेगी व्यवस्था.. देखिए | All schools to be opened from September 21 with strict guidelines

सख्त गाइडलाइन के साथ 21 सितंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, ऐसी रहेगी व्यवस्था.. देखिए

सख्त गाइडलाइन के साथ 21 सितंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, ऐसी रहेगी व्यवस्था.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 17, 2020/3:40 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के सख्त गाइलडाइन के बीच परीक्षा केंद्र बने स्कूलों को छोड़कर 9वीं से 12वीं तक के सभी विद्यालय 21 सितंबर से शुरू होंगे। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्कूलों को सैनिटाइज करने साथ साफ-सफाई की जा रही है। स्कूल दो पाली में संचालित होंगे, जिसमें अलग-अलग कक्षाओं के विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा।

पढ़ें- सीएम शिवराज आंगनबाड़ियों में बच्चों को दूध वितरण की करेंगे शुरुआत, 601 नए भवनों का आज ई-लोकार्पण&…

प्रवेश के लिए दो गेट होंगे। इस संबंध में भेल शिक्षा मंडल ने मंगलवार को स्कूल प्राचार्यों के साथ बैठक की। प्राचार्यों ने स्कूल खोलने को लेकर तैयारियों से संबंधित जानकारी दी।

पढ़ें- ब्यावरा विधानसभा सीट रिक्त घोषित, विधानसभा सचिवालय ने जारी किया नोट…

वहीं कुछ सीबीएसई और सरकारी स्कूलों में पूरक परीक्षा होने के कारण तैयारियां नहीं हो पा रही हैं। प्राचार्यों का कहना है कि परीक्षा समाप्त होने के बाद स्कूल खोलने को लेकर व्यवस्था बनेगी।

पढ़ें- 18 से 22 सितंबर तक बंद रहेगी ये कृषि उपज मंडी, कोरोना संक्रमण रोकने…

स्कूलों में सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए प्रवेश द्वार से ही पैरों के निशान चस्पा किए जा रहे हैं। बच्चों को उसी निशान पर खड़ा होना है। वहीं पर उनके हाथों को सैनिटाइज, थर्मल स्क्रीनिंग कर प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए बच्चों को आधा घंटा पहले स्कूल बुलाया जाएगा। एक कक्षा में 20 बच्चों को बैठाया जाएगा।

 

 
Flowers