कल से खुलेंगे मंत्रालय सहित नवा रायपुर के सभी विभागाध्यक्ष कार्यालय, एक तिहाई होगी कर्मचारियों की उपस्थिति | All the departmental offices of Nava Raipur, Raipur including the Ministry will open from tomorrow

कल से खुलेंगे मंत्रालय सहित नवा रायपुर के सभी विभागाध्यक्ष कार्यालय, एक तिहाई होगी कर्मचारियों की उपस्थिति

कल से खुलेंगे मंत्रालय सहित नवा रायपुर के सभी विभागाध्यक्ष कार्यालय, एक तिहाई होगी कर्मचारियों की उपस्थिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 6, 2020/2:54 pm IST

रायपुर: मंत्रालय सहित नवा रायपुर और रायपुर स्थित विभागाध्यक्ष कार्यालयों में 7 अगस्त से अब पुनः कार्य संचालन होगा। कलेक्टर रायपुर द्वारा जारी लॉकडाउन 6 अगस्त को समाप्त होने के कारण आज राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग से इस आशय का दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है।

Read More: राम मंदिर भूमिपूजन पर टीम इंडिया के क्रिकेटर की पत्नी ने दी बधाई, तो मिली धमकी, कहा- ‘तेरा रेप होगा अब’

इसके तहत मंत्रालय तथा नवा रायपुर और रायपुर स्थित विभागाध्यक्ष कार्यालयों के संचालन में 7 अगस्त से तृतीय तथा चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की उपस्थिति एक तिहाई होगी। इसके लिए संबंधित विभाग को पृथक से रोस्टर बनाकर ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इनमें अनुभाग अधिकारी तथा उनसे वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रहेगी। मंत्रालय तथा विभागाध्यक्ष कार्यालयों में कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कार्यालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।

Read More: अब सिर्फ रविवार को रहेगा सब कुछ बंद, नाइट कर्फ्यू लागू, समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री का फैसला

जारी दिशा-निर्देश के अनुसार समस्त अधिकारियों तथा कर्मचारियों द्वारा कार्यालयों में फेस मास्क के उपयोग और सोशल तथा फिजिकल डिस्टेंस रखने के संबंध में समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों को अनिवार्य रूप से पालन किया जाएगा। मंत्रालय तथा विभागाध्यक्ष कार्यालयों के प्रमुख द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग एवं कार्यालयों में सेनिटाइजेशन तथा नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था पूर्व में जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार की जाएगी। पूर्व की भांति मंत्रालय के सचिव स्तर के अधिकारी वर्क फ्राम होम अथवा मंत्रालय से कार्य संपादित कर सकेंगे।

Read More: PCC प्रभारी PL पुनिया का कल से रायपुर दौरा, शनिवार को कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक में होंगे शामिल