इस राज्य के सभी थानों को विकसित किया जाएगा जन सुविधा केंद्र के रूप में, डीजीपी ने लिया निर्णय | All the police stations of this state will be developed as a public utility center

इस राज्य के सभी थानों को विकसित किया जाएगा जन सुविधा केंद्र के रूप में, डीजीपी ने लिया निर्णय

इस राज्य के सभी थानों को विकसित किया जाएगा जन सुविधा केंद्र के रूप में, डीजीपी ने लिया निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : June 13, 2019/10:49 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सभी थानों को जन सुविधा केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। यह निर्णय गुरुवार को DGP डीएम अवस्थी ने थानेदारों के सम्मेलन में लिया। पुलिस मुख्यालय में आज DGP डीएम अवस्थी ने प्रदेश के थानेदारों का सम्मेलन बुलाया था।

इस सम्मेलन में उन्होंने थानेदारों से पूछा कि आदर्श थाने में क्या-क्या होना चाहिए? उन्होंने सभी थानेदारों को निर्देश दिया कि थानों को जन सुविधा केंद्र में बदलें। साथ ही यह भी कहा कि वे आने वाले दिनों में सभी थानों का आकस्मिक निरीक्षण भी करेंगे। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आने पर थानेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : 4 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर.. देखिए वीडियो 

मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ‘हम विश्वासनीय पुलिस और मजबूत पुलिस ‘ की दिशा में काम रहे हैं। इसी विषय को लेकर आज थानेदारों का सम्मेलन बुलाया गया है। इस तरह के सम्मेलन आगे भी आयोजित किए जाएंगे। सम्मेलन में स्पेशल डीजी आरके विज, संजय पिल्ले सहित पुलिस मुख्यालय के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।