सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पद से हटाए गए, चयन समिति ने लिया फैसला

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 10 Jan 2019 09:25 PM, Updated On 10 Jan 2019 09:25 PM

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार को बहाल हुए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को उनके पद से गुरुवार को हटा दिया गया। पीएम मोदी के नेतृत्व में चयन समिति की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। सेलेक्शन पैनल की बैठक के बाद आलोक वर्मा का तबादला कर दिया गया। बैठक में पीएम मोदी लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और जस्टिस एके सीकरी शामिल थे।

सुप्रीम कोर्ट ने इस कमेटी को एक हफ़्ते में तय करने कहा था कि आलोक वर्मा को हटाया जाएं या नहीं। सरकार के आदेश के मुताबिक अगले चीफ की नियुक्ति होते तक नागेश्वर राव काम संभालेंगे। बताया जा रहा था कि कमेटी की बैठक बुधवार को भी हुई थी लेकिन वर्मा को हटाए जाने पर एक राय नहीं बन पाई थी। वहीं आलोक वर्मा ने काम संभालते ही अंतरिम प्रमुख नागेश्वर राव के किए गए ट्रांसफर को रद्द करने के साथ-साथ 5 अधिकारियों का ट्रांसफर भी कर दिया था।

यह भी पढ़ें : रमन बनाए गए बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, शिवराज और वसुंधरा को भी जिम्मेदारी 

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के सरकारी आदेश को मंगलवार को रद्द कर दिया था। आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच तकरार शुरू होने के बाद सरकार ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया था और उनके सारे अधिकार ले लिए थे।

Web Title : Alok verma removed from the post of CBI chief selection committee decided

जरूर देखिये