सपा नेता अमर सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने जताया शोक | Amar Singh Passed away To Long Time Disease today

सपा नेता अमर सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने जताया शोक

सपा नेता अमर सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 1, 2020/11:44 am IST

नई दिल्ली: देश के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि सपा नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को निधन हो गया। अमर सिंह 64 साल के थे। बता दें कि अमर सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें उपचार के लिए सिंगापुर के एक अस्पताल भर्ती कराया गया था। आज दोपहर उनका निधन हो गया।

Read More: 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, इस विभाग में 5846 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 69100 तक

बता दें कि अमर सिंह की गिनती उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में की जाती थी। वे समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे। इसी साल फरवरी में उन्होंने अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

Read More: राम मंदिर भूमिपूजन का कांग्रेस करेगी स्वागत, पदाधिकारी और कार्यकर्ता करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

अमर सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदस्य के लिए चुना गया था। समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद उनकी सक्रियता कम हो गई थी। हालांकि, बीमार होने से पहले तक उनकी करीबियां भारतीय जनता पार्टी से बढ़ रही थीं। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी।

Read More: क्या आपका भी पुराने PF अकाउंट में पैसा फंसा है? इस तरह नए खाते में करें ऑनलाइन ट्रांसफर

एसपी नेता मुलायम सिंह यादव के अलावा मेगास्टार अमिताभ बच्चन के परिवार से भी अमर सिंह के बेहद करीबी रिश्ते रहे हैं। पिछले कुछ सालों में इन रिश्तों में खटास जरूर आई थी। इस साल फरवरी महीने में अमर सिंह ने एक वीडियो जारी करके अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

Read More: लोडिंग ट्रायल के दौरान अचानक टूट कर गिरा क्रेन, दबकर 11 मजदूरों की मौत, देखिए दिल दहला देने वाला वीडियो

अमर सिंह के निधन पर केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि राज्य सभा सांसद अमर सिंह जी के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख पहुंचा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे। ॐ शांति