क्या कवर्धा से कूच कर रहे नक्सली, अमरकंटक बन रहा नया ठिकाना.. देखिए ये रिपोर्ट | amarkantak becoming new place of Naxalites

क्या कवर्धा से कूच कर रहे नक्सली, अमरकंटक बन रहा नया ठिकाना.. देखिए ये रिपोर्ट

क्या कवर्धा से कूच कर रहे नक्सली, अमरकंटक बन रहा नया ठिकाना.. देखिए ये रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 26, 2019/7:47 am IST

कवर्धा। कवर्धा जिले में नक्सली लगातार अपनी पैठ जमाने में लगे हुए है, अब तक राजनांदगांव जिले से सटे क्षेत्र व बालाघाट, मंडला क्षेत्र में ही नक्सली सक्रिय थे लेकिन अब लगातार लोरमी व अमरकंटक की ओर नक्सली बढ़ रहे हैं। ऐसी ही सूचना पुलिस को मिली है।

पढ़ें- नक्सलियों ने की कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या, मुखबिरी के आरोप में द…

पंडरिया थाना अंतर्गत ग्राम समनापुर में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा गांव के एक व्यक्ति से 8 से 10 लोगों के लिए रात में खाना बनाने के लिए कहा गया, जिसके बाद ग्रामीण डर कर अपने घर आ गए। डर के मारे किसी को कुछ नहीं बताया, बाद में अन्य ग्रामीणों को इस बात की जानकारी दी। बाद में मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पढ़ें- रायपुरा के डेयरी में 100 से ज्यादा उपद्रवियों ने मचाया उत्पात, मजदू.

समनापुर गांव हालांकि जंगल क्षेत्र नहीं है साथ ही पंडरिया ब्लॉक मुख्यालय से मात्र 15 किमी दूर है ऐसे में पुलिस इसे नक्सली नहीं मान रहे है, लेकिन ऐतिहात के तौर पर डीआरजी, जिला पुलिस बल की टीम गांव पहुंचकर आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग की, पंडरिया क्षेत्र के जंगल में भी पुलिस फोर्स दो दिन से सर्चिंग कर रही हैं लेकिन इस बीच किसी भी संदिग्ध नक्सली को देखे जाने की बात की पुलिस पुष्टि नहीं कर रही हैं। लेकिन इस बात से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। पुलिस ग्रामीणों को समझाइश दे रही है साथ ही पुलिस की एक टीम समय समय पर गांव पहुंचकर निगरानी कर रही है।

पढ़ें- रमन ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, जीत की दी बधाई.. देखें

नर्स ने घर पर खोल रखा था अवैध क्लीनिक, ये काम होता था यहां..

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sfhKeAzfFq8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers