अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान, 20 जुलाई को होंगे रवाना | Amazon CEO Jeff Bezos will fly into space, will leave on July 20

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान, 20 जुलाई को होंगे रवाना

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान, 20 जुलाई को होंगे रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 8, 2021/8:36 am IST

अमेरिका। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस अंतरिक्ष यात्रा पर जाने वाले हैं। आपको बता दें कि जेफ बेजोस की अपनी स्पेस कंपनी भी है जिसका नाम Blue Origin है। जेफ बेजोस ने ऐलान किया है कि 20 जुलाई को अपने भाई के साथ अंतरिक्ष के लिए रवाना होंगे। 

पढ़ें- वयस्क आबादी को कोविड टीका लगाने वाला देश का पहला गा…

जेफ बेजोस के मुताबिक उनकी कंपनी की तरफ से भेजे जा रहे पहले मानवसहित स्पेस फ्लाइट का हिस्सा होंगे। दिलचस्प ये है कि ऐमेजॉन सीईओ का पद छोड़ने के 15 दिन बाद ही जेफ बेजोस अंतरिक्ष के लिए रवाना हो जाएंगे। 

पढ़ें- ये क्या हो गया.. महिला ने पति के लिए खुला छोड़ा था …

जेफ बेजोस ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा है, ‘मैं पांच साल की उम्र से ही स्पेस में ट्रैवल करने का सपना देखता था’। उन्होंने ये भी कहा है कि 20 जुलाई को अपने भाई के साथ एक नए एडवेंचर के लिए निकलेंगे। 

पढ़ें- बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ का आंदोलन स्थगित, नियुक्ति..

जेफ बेजोस स्पेस में जाने वाले पहले अरबति होंगे। ये ऐलान काफी चौंकाने वाला भी है, क्योंकि आम तौर पर टेस्ला फाउंडर एलोन मस्क आए दिन स्पेस और मार्स पर जाने की बातें करते हैं।

पढ़ें- नाखून कुछ बदले-बदले से लगें तो चौकन्ने हो जाइए.. कह…

लेकिन अब जेफ बेजोस ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मई में Blue Origin ने एक बड़ा ऐलान किया था. नए फ्लाइट पेश किया गया और इसके तहत हर फ्लाइट में 6 लोगों को ले जाने लायक होंगे।