अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शीर्ष पर कायम, दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं ये नाम | Amazon founder Jeff Bezos holds the top position in the world's richest people, second and third in the name.

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शीर्ष पर कायम, दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं ये नाम

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शीर्ष पर कायम, दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं ये नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 9, 2020/12:47 pm IST

नई दिल्ली। अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस अभी भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स के रूप में कायम हैं, वे 113 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपना शीर्ष स्थान बनाए हुए हैं। फोर्ब्स की 34 वीं वार्षिक विश्व की अरबपतियों की सूची में ये बात सामने आई है।

ये भी पढ़ें: 50 हजार पार जा सकती है सोने की कीमत, लॉक डाउन के दौरान अंतर्राष्ट्रीय बाजार म…

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है, लाखों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है, बावजूद इसके अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने 113 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपना शीर्ष स्थान बनाए हुए है।फोर्ब्स ने कहा कि इस बार सूची में जेफ़ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी बेजोस का नाम भी शामिल है, 36 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ वे इस सूची में 22वें नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में आई तेजी

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स 98 बिलियन डॉलर की सम्पति के साथ दूसरे स्थान पर हैं, लक्जरी मैग्नेट (LVMHF) के अध्यक्ष और सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट ने 76 बिलियन डॉलर की सम्पति के साथ तीसरे नंबर हैं, 67.5 बिलियन डॉलर के साथ वॉरेन बफेट चौथे स्थान पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: 14 लाख करदाताओं को वित्त मंत्रालय ने दी बड़ी राहत, तत्काल प्रभाव से…