अमेरिका और साउथ कोरिया ने शुरू किया वॉर एक्सरसाइज 'ज्वाइंट नेवी ड्रिल' | America and South Korea started the war exercise

अमेरिका और साउथ कोरिया ने शुरू किया वॉर एक्सरसाइज ‘ज्वाइंट नेवी ड्रिल’

अमेरिका और साउथ कोरिया ने शुरू किया वॉर एक्सरसाइज 'ज्वाइंट नेवी ड्रिल'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 16, 2017/10:14 am IST

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव और बढ़ गया है. लगातार अमेरिकी दबाव के बीच नार्थ कोरिया ने मिसाइल परीक्षण जारी रखा और अब नॉर्थ कोरिया 18 अक्टूबर को परमाणु हथियार से लैस मिसाइल टेस्ट करने वाला है. 

ये भी पढ़ें- नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच छिड़ सकता है बड़ा युद्ध: रूस

इस बीच अमेरिका और साउथ कोरिया ने सोमवार को कोरियाई प्रायद्वीप के समुद्र में ज्वाइंट नेवी ड्रिल शुरू कर दिया है. वहीं नॉर्थ कोरिया इसे वॉर एक्सरसाइज का नाम दिया है.

ये भी पढ़ें- नॉर्थ कोरिया के महिला सैनिकों की आपबीती, मेजर पर रेप का आरोप

साउथ कोरिया की डिफेंस मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि कोरिया प्रायद्वीप के पूर्वी और पश्चिमी तटों पर 16 से 20 अक्टूबर तक चलने वाली इस एक्सरसाइज में अमेरिका का न्यूक्लियर पावर से लैस वॉरशिप यूएसएस रोनाल्ड रीगन समेत दोनों देशों के लगभग 40 नौसैनिक जहाज हिस्सा लेंगे। 

ये भी पढ़ें- नॉर्थ कोरिया ने माना उसने जापान पर मिसाइल दागा

इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन्हें नॉर्थ कोरिया के साथ बढ़ते तनाव को कम करने के लिए कूटनीतिक प्रयास जारी रखने का निर्देश दिया है। ये कूटनीतिक प्रयास तब तक जारी रहेंगे जब तक कि नॉर्थ कोरिया की ओर से पहला बम नहीं गिराया जाता।