पादरियों पर बच्चों के साथ यौन शोषण के आरोप, रिपोर्ट में खुलासा, सालों से चल रहा था गंदा काम | America Rape Case:

पादरियों पर बच्चों के साथ यौन शोषण के आरोप, रिपोर्ट में खुलासा, सालों से चल रहा था गंदा काम

पादरियों पर बच्चों के साथ यौन शोषण के आरोप, रिपोर्ट में खुलासा, सालों से चल रहा था गंदा काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 17, 2018/3:54 am IST

अमेरिका। अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में तीन सौ पादरियों पर हजारों बच्चों से यौन शोषण का बड़ा आरोप लगा है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बीते 70 सालों में एक हजार से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण हुआ है।  सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई के दौरान पता चला है कि पादरी कम उम्र के लड़कों और लड़कियों के साथ दुष्कर्म करते रहे और ईश्वर के बंदे जिन पर इनकी जिम्मेदारी थी, उन्होंने कुछ नहीं किया और इन कृत्यों को छुपाए रखा।’ यह रिपोर्ट सैकड़ों पेज में है।

पढ़ें- नागपंचमी के दिन लगती है नागों की अदालत, सर्पदंश पीड़ित बताते हैं आपबीती.. देखें वीडियो

पेंसिल्वेनिया के अटार्नी जनरल जोश शापिरो ने करीब दो साल की जांच के बाद यह रिपोर्ट तैयार की थी। लेकिन इसे जारी नहीं किया जा सका था। कुछ आरोपियों ने यह दलील देकर रिपोर्ट को रोकने का प्रयास किया था कि इससे उनके सम्मान को आघात पहुंचेगा। लेकिन अभियोजकों, पीड़ितों के वकीलों और मीडिया ने दबाव बनाए रखा। प्रांत के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले माह इस रिपोर्ट को जारी करने की मंजूरी दी थी।

पढ़ें- केंद्र सरकार ने की 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा, यहां होगा अटल का अंतिम संस्कार

इस रिपोर्ट में साल 1947 से पेंसिल्वेनिया के छह प्रशासनिक क्षेत्रों एलेनटाउन, एरिक, ग्रीन्सबर्ग, हैरिसबर्ग, पिट्सबर्ग और स्क्रैंटन में पादरियों से जुड़े बाल शोषण के मामलों की जांच की गई। रिपोर्ट के अनुसार, कुछ मामलों में शराब पिलाकर बच्चों का यौन शोषण किया गया था।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers