अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, 'भारत पर एक हमला पाकिस्तान को बड़ी मुश्किल खड़ी कर देगा' | America warns Pakistan,'one attack on India will make Pakistan a bigger problem'

अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, ‘भारत पर एक हमला पाकिस्तान को बड़ी मुश्किल खड़ी कर देगा’

अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, 'भारत पर एक हमला पाकिस्तान को बड़ी मुश्किल खड़ी कर देगा'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 21, 2019/5:53 am IST

वाशिंगटन। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। भारत के साथ कई देश आतंकियों के खिलाफ खड़े हुए हैं। इसी क्रम में अमेरिका ने पाकिस्तान को सचेत करते हुए कहा है कि अगर भारत में एक और आतंकवादी हमला होता है तो पाकिस्तान के लिए गंभीर संकट पैदा कर देगा।

ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम शिवराज सिंह का फैसला, इस बार नहीं मनाएंगे होली

अमेरिका ने पाकिस्तान से साफ शब्दों में कहा है कि उसकी सरजमी में बैठे आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की मांग की है। अमेरिका ने कहा है कि, ‘हम पाकिस्तान की तरफ से उसकी धरती पर पल रहे जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कठोर और प्रामाणिक कार्रवाई देखना चाहते हैं’।

ये भी पढ़ें:मिशन 2019: दिल्ली से रायपुर तक सियासत में हलचल, छत्तीसगढ़ में बीजेपी 

इसके साथ अमेरिका ने पाकिस्तान से स्पष्ट कहा है कि पहले भी पाकिस्तान की तरफ से गिरफ्तारी जैसे कदम उठाए गए हैं, लेकिन महज कुछ ही दिनों बाद आतंकियों को छोड़ दिया जाता है। और इन आतंकियों को पूरे देश में घूमने की भी इजाजत मिल जाती है। लेकिन अब पाकिस्तान को इस पर लगाम लगानी होगी, साथ ही आतंकियों पर निरंतर कड़ी कार्रवाई करनी होगी।