5 अगस्त को राम मंदिर भूमिपूजन का गवाह बनेगा अमेरिका, टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर दिखेंगी झलकियां | America will be witness to Ram temple Bhoomipujan on August 5

5 अगस्त को राम मंदिर भूमिपूजन का गवाह बनेगा अमेरिका, टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर दिखेंगी झलकियां

5 अगस्त को राम मंदिर भूमिपूजन का गवाह बनेगा अमेरिका, टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर दिखेंगी झलकियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 1, 2020/8:10 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर जन्मूभूमि का भूमिपूजन करेंगे। दुनिया भर में इस खास मौके का इंतजार किया जा रहा है। इस खा दिन का गवाब अमेरिका भी बनने जा रहा है। न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्कवायर के बिलबोर्ड पर मंदिर का मॉडल और श्री राम के फोटोग्राफ नजर आएंगे।

पढ़ें- अमेरिका में भी Tik Tok बैन, ट्रंप ने कहा- एप के जरिए जासूसी कर रहा था चीन

5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में जय श्री राम, भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और आर्किटेक्चर की 3 डी इमेजेस को यहां बिलबोर्ड पर दिखाया जाएगा।

पढ़ें- ‘लोग तो रोज मरते हैं, डरने की क्या बात है, सामना कर..

जब प्रधानमंत्री मोदी मंदिर की नींव रखेंगे, उसके फोटोग्राफ्स को भी यहां दिखाया जाएगा। सेवहानी के मुताबिक, इस दौरान भारतीय समुदाय के लोग मौजूद रहेंगे। मिठाइयां बांटी जाएंगी।

पढ़ें- भारत में लैंडिंग से पहले ही तबाह हो जाते राफेल विमान! UAE के एयरबेस…

अमेरिकन इंडियन पब्लिक अफेयर कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने बताया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में जब इस ऐतिहासिक मंदिर की नींव रखेंगे, तो इस पल का जश्न हम यहां भी मनाएंगे।

पढ़ें- नवा रायपुर में बनेगा ‘हज हाउस’, 12.30 बजे वीडियो कॉ…

सेवहानी के मुताबिक- 17 हजार स्क्वायर फीट के रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन को लीज पर लिया जा रहा है। ये टाइम्स स्क्वायर की सबसे बड़ी हाई रिजोल्यूशन एलईडी स्क्रीन होगी।