लद्दाख में बार्डर पर तनाव के बीच मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, LAC के मसले पर मंथन की मांग कर सकती है कांग्रेस | Amid tensions over Ladakh border, PM Modi calls all-party meeting, Congress may demand churn on LAC issue

लद्दाख में बार्डर पर तनाव के बीच मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, LAC के मसले पर मंथन की मांग कर सकती है कांग्रेस

लद्दाख में बार्डर पर तनाव के बीच मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, LAC के मसले पर मंथन की मांग कर सकती है कांग्रेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 16, 2020/11:13 am IST

नईदिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव जारी है, इसी बीच मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, ये बैठक आज शाम पांच बजे हो सकती है, जिसमें कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल हो सकते हैं। सर्वदलीय बैठक में सरकार की ओर से संसद सत्र के आने वाले दिनों के प्लान की बात होगी। बैठक में कांग्रेस LAC के मसले पर मंथन की मांग कर सकती है।

ये भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 170 नए मामले

जानकारी के अनुसार बैठक में विपक्ष के द्वारा उठाई जा रही आपत्तियों पर बात होगी। बीते दिन संसद सत्र में सरकार की ओर से बयान दिया गया है, लेकिन विपक्ष की ओर से पूरे विवाद पर विस्तार से चर्चा की बात कही जा रही थी। जिसको लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में विरोध भी जताया था। लेकिन अब सरकार की ओर से चर्चा के लिए इस बैठक को बुलाने पर जोर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: झारखंड में कोविड-19 के 1719 नये मामले, आठ और मरीजों की मौत

बीते दिन लोकसभा में राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा था कि लद्दाख में स्थिति गंभीर है और चीन LAC की मौजूदा स्थिति को बदलने की कोशिश कर रहा है, राजनाथ ने अप्रैल से अबतक की सभी जानकारी देते हुए कहा कि हम इस विवाद को बातचीत से सुलझाना चाहते हैं लेकिन अगर परिस्थिति बदली तो भारतीय सेना तैयार है।

ये भी पढ़ें: मीरा नायर को ‘टीआईएफएफ ट्रिब्यूट’ पुरस्कार से नवाजा गया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस और समूचा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। राहुल हर रोज ट्विटर के जरिए सरकार पर चीन विवाद पर गुमराह करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर डरने का आरोप लगा रहे हैं, बुधवार को भी राहुल ने सरकार के अलग-अलग बयान दिए जाने का दावा किया।