राहुल गांधी ने पूछा जोगी की तबीयत का हाल, पूरी तरह डॉक्टरों की निगरानी में, मिलने की मनाही | Amit Jogi On Rahul Gandhi:

राहुल गांधी ने पूछा जोगी की तबीयत का हाल, पूरी तरह डॉक्टरों की निगरानी में, मिलने की मनाही

राहुल गांधी ने पूछा जोगी की तबीयत का हाल, पूरी तरह डॉक्टरों की निगरानी में, मिलने की मनाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 30, 2018/11:31 am IST

रायपुर/नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत को लेकर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में खास सावधानी बरती जा रही है। अस्पताल में एडमिट होने के बाद से उन्हें किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। वहां के बाकी मरीजों को भी दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। उनके कमरे में केवल डॉक्टरों और स्टॉफ को आने जाने की अनुमति है। उधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने डॉ रेणु जोगी से फोन पर अजीत जोगी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। 

उल्लेखनीय है कि जोगी की मंगलवार तबीयत बिगड़ गई थी। उसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में दाखिल कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी तबीयत स्थिर बनी हुई है। पल्स, ब्लड प्रेशर, हार्ट रेट आदि सामान्य हैं। वे पूरी तरह सचेत और सजग हैं। संभावना जताई जा रही है कि वेंटीलेटर सपोर्ट जल्द हटाया जा सकता है। 

जोगी को इंफेक्शन से बचाने के लिए अस्पताल में उनसे मिलने वाले समर्थकों और कार्यकर्ताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अगले 24 घंटों में मेदांता अस्पताल के सीनियर डॉक्टर्स जोगी की चिकित्सकीय जांच करेंगे। अस्पताल में अजीत जोगी का इलाज डॉ. नरेश त्रेहन, मेदांता अस्पताल के क्रिटिकल केयर विभाग के निदेशक डॉ यतिन मेहता और उनकी टीम द्वारा इलाज किया जा रहा है।

जोगी का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री के फेफड़े में पानी भर जाने की वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनको शिफ्ट करने लिए अस्पताल से माना हवाई अडडे तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था।

अजीत जोगी के स्वास्थ्य को लेकर राहुल गांधी ने उनकी पत्नी और विधायक डॉ रेणु जोगी से फोन पर बात की। अमित जोगी ने ट्वीटर पर राहुल गांधी का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने फोन करके स्वास्थ्य लाभ की शुभकामना दी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने भी ट्वीटर पर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

 
Flowers