अमित जोगी ने भूपेश को बताया मोदी से भी बड़ा फेंकू, ट्वीट को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत | Amit Jogi troll bhupesh baghel

अमित जोगी ने भूपेश को बताया मोदी से भी बड़ा फेंकू, ट्वीट को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

अमित जोगी ने भूपेश को बताया मोदी से भी बड़ा फेंकू, ट्वीट को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 16, 2019/8:58 am IST

रायगढ़। जिले के दौरे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता व पूर्व विधायक अमित जोगी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ब्रिटिश दौरे को लेकर सवाल उठाया है। अमित जोगी ने कहा है कि सीएम भूपेश बघेल पीएम नरेन्द्र मोदी से भी बड़े फेंकू हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>माननीय मुख्यमंत्री जी- आप तो श्री नरेंद्र <a href=”https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AE%E0%A5%8B%E0%A4%A6%E0%A5%80_%E0%A4%B8%E0%A5%87_%E0%A4%AD%E0%A5%80_%E0%A4%AC%E0%A4%A1%E0%A4%BC%E0%A5%87_%E0%A4%AB%E0%A5%87%E0%A4%95%E0%A5%82?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#मोदी_से_भी_बड़े_फेकू</a> निकले।मोदी जी का झूठ समझने में थोड़ा टाइम लगता है पर <a href=”https://twitter.com/hashtag/CG_%E0%A4%95%E0%A5%87_%E0%A4%AE%E0%A5%8B%E0%A4%A6%E0%A5%80?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#CG_के_मोदी</a> का झूट तो तत्काल पकड़ में आ गया।अभी CM बने आपको 3 महीने भी नहीं हुए और आप लंडन में ब्रिटिश संसद में आदिवासियों की ज़मीन वापसी और नरवा,गरवा,घुरवा अउ <a href=”https://t.co/638ClQ2PgC”>https://t.co/638ClQ2PgC</a></p>&mdash; Amit Jogi (@amitjogi) <a href=”https://twitter.com/amitjogi/status/1106748279725780992?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 16, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें –बाघों को सुरक्षित रखने पहनाए गए रेडियो कॉलर,अब हर समय होगी उनपर नज़र

उन्होंने यह भी कहा कि ब्रिटिश संसद को सम्बोधित करने का निमंत्रण हाउस ऑफ़ कॉमंज़ और हाउस ऑफ़ लॉर्ड्ज़ के अध्यक्षों और वेस्ट्मिन्स्टर के ग्रेट चेम्बर्लन द्वारा संयुक्त रूप से दिया जाता है। आज तक ऐसा निमंत्रण करीब 61 महानुभावों को ही दिया गया है। जिसमें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का नाम तक नहीं है।

ये भी पढ़ें –मंदिर से मिटाई गई रंगोली, चुनाव आयोग ने माना आचार संहिता का उल्लंघन

सीएम जानबूझकर जनता को झूठ बोलकर गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सीएम भूपेश बघेल को ब्रिटिश सरकार से कोई ऐसा निमंत्रण मिला है तो उन्हें ये निमंत्रण सार्वजनिक करना चाहिए। नहीं तो जनता से सार्वजनिक रुप से उऩ्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होने कहा कि अगर वो बिन बुलाए मेहमान की तरह वहां पहुंच गए तो न केवल सीएम का अपमान होगा। बल्कि प्रदेश की ढाई करोड़ जनता भी अपमानित महसूस करेगी।

ये भी पढ़ें –सीएम कमलनाथ ने दी दिग्विजय को चुनौती- ‘किसी ऐसी सीट से चुनाव लड़ें, जहां 

अमित जोगी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी छत्तीसगढ़ को इसकी लिखित शिकायत भी की है।इसमें उन्होने सीएम के पद की संवैधानिक शपथ लेने के बाद भी मतदाता को गुमराह करने और चुनावी लाभ लेने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए सीएम के द्वारा ट्वीट करने को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। उन्होने भादवि के तहत 420 का मामला दर्ज करने की मांग भी की है।इस दौरान अमित जोगी ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि जनता कांग्रेस का गठबंधन बसपा के साथ विधानसभा चुनाव के दौरान हुआ था और ये कोई दलों के बीच नहीं बल्कि दिलों का मिलन था जो कि लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा उन्होने कहा कि प्रदेश के 14 प्रतिशत मतदाता हमारे साथ हैं लिहाजा जनता कांग्रेस 11 की 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होने ये भी कहा कि तीन लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी को बहुत अच्छे वोट मिले हैं इसमें जांजगीर बिलासपुर व कोरबा शामिल है। इन तीनों सीटों पर पार्टी विशेष फोकस करेगी। लोकसभा चुनाव के दौरान दो प्राथमिक उद्देश्य रहेंगे। पहला ये कि नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को रोकने के लिए हम किसी भी हद तक जा सकते हैं और दूसरा कि छत्तीसगढ़ के लोग अब दिल्ली मे दरबारी नहीं बल्कि बराबरी के साथ अपनी बात रखें।