कुंभ की तैयारियों का जायजा लिया अमित शाह ने, माथे पर त्रिपुंड लगा शामिल हुए आरती में | Amit Shah Allahabad:

कुंभ की तैयारियों का जायजा लिया अमित शाह ने, माथे पर त्रिपुंड लगा शामिल हुए आरती में

कुंभ की तैयारियों का जायजा लिया अमित शाह ने, माथे पर त्रिपुंड लगा शामिल हुए आरती में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 28, 2018/5:38 am IST

इलाहबाद। 2019 में होने वाला कुंभ मेला भारतीय जनता पार्टी के लिए खासा महत्व रखने वाला है। इसी के चलते बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह  शुक्रवार को  इलाहाबाद पहुंचे। वहां पहुंच कर उन्होंने आगामी कुंभ मेले की तैयारी का जायजा लिया साथ ही उन्होंने  संगम  किनारे सिद्धबाबा मौजगिरि घाट पर माथे पर त्रिपुंड लगा यमुना आरती  भी की। 

इस दौरान अमित शाह ने साधु संतो के साथ बैठ कर विस्तार से चर्चा भी की साथ ही उन्होंने इस दौरान  सिद्धबाबा मौजगिरि घाट का उद्घाटन भी किया.इस दौरे  को चुनाव से जोड़ने की एक विशेष वजह भी मानी जा रही है।इस दौरान आस पास का माहौल पूरा भगवा मय था। उनकी इस पूजा अर्चना में उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत यूपी कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद थे.

इस दौरान अमित शाह एक अलग ही रूप में दिखे उन्होंने आरती के दौरान माथे पर भगवा रंग का त्रिपुंड लगा रखा था.ज्ञात हो की अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सीएम योगी से चर्चा कर चुके हैं. शाह ने भी  परिषद के संतों से मुलाकात की यह भी राम मंदिर निर्माण को लेकर जोड़ा जा रहा है।

विचारको की माने तो इस बार  कुंभ के जरिए बीजेपी देश में हिंदुत्व की हवा को और तेज कर सकते हैं.ज्ञात हो की सीएम योगी आदित्यनाथ भी देश के सभी गांवों को कुंभ में आने का निमंत्रण पत्र भेज रहे हैं.

 

वेब डेस्क IBC24