अमित शाह नक्सल राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, मीटिंग में अफसरों के साथ शामिल होंगे सीएम बघेल | Amit Shah convened meeting of Chief Ministers of Naxalite states

अमित शाह नक्सल राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, मीटिंग में अफसरों के साथ शामिल होंगे सीएम बघेल

अमित शाह नक्सल राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, मीटिंग में अफसरों के साथ शामिल होंगे सीएम बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 22, 2019/11:00 am IST

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 26 अगस्त को नक्सल राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मुख्यसचिव सुनील कुजूर और DGP डीएम अवस्थी इस बैठक में शामिल होंगे । सूत्रों से पता चला है इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने कार्यकाल में नक्सल उन्मूलन को लेकर किए कार्यो और नक्सल ऑपरेशन के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली सफलता की जानकारी देंगे ।

पढ़ें- शिक्षा विभाग में बंपर तबादले, सरकार ने जारी किया 24 शिक्षकों को ट्र…

इसके लिए प्रदेश के सभी नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी से पिछले 8 महीने में नक्सल ऑपरेशन के दौरान की गई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट मांगी गई है । इन सब को मिलाकर एक रिपोर्ट बनाई जा रही है जिसे गृह मंत्री के समक्ष रखा जाएगा। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 8 महीने में 69 मुठभेड हुई हैं, जिसमें नक्सली 55 नक्सली मारे गए हैं। वहीं 294 को गिरफ्तार किया गया है ।

पढ़ें- सीजी ATS की टीम को टेरर फंडिंग जांच की जिम्मेदारी, छत्तीसगढ़ से कने…

194 नक्सलियों ने सरेंडर किया और उनसे 115 हथियार जब्त किए गए है । ऑपरेशन के दौरान 115 IED को खोज कर निष्क्रिय किया गया हैं । इन आंकड़ों के आधार पर सरकार का और छत्तीसगढ़ का कहना है कि नक्सल बैकफुट पर हैं । गृहमन्त्री के साथ बैठक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बटालियन की मांग रखेंगे ।

पढ़ें- पुलिस विभाग में फिर फेरबदल, इन थानों के बदले गए एएसआई और पुलिसकर्मी..

छत्तीसगढ़ एटीएस करेगी टेरर फंडिंग मामले की जांच